ताज़ा खबर
 

उत्तर प्रदेश: हिंदू महासभा का दावा- लव जिहाद से बचाएगा पुलिस का एंटी रोमियो दल

उत्तर प्रदेश सरकार अपने कामकाज के ढंग को लेकर मीडिया में लगातार सुर्खियां बटौर रही है।

एंटी रोमियो स्क्वैड की तर्ज पर दिल्ली ने बनेगी वुमेन स्क्वैड। (ANI Photo)

अभी उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार को बने एक हफ्ता भी नहीं हुआ है। लेकिन सरकार अपने कामकाज के ढंग को लेकर मीडिया में लगातार सुर्खियां बटौर रही है। जहां एक तरफ प्रदेस के अवैध बूचड़खानों के खिलाफ पुलिस जमकर कार्रवाई कर रही है तो वहीं पुलिस प्रदेस के कई शहरों में ‘एंटी रोमियो स्‍क्‍वाड’ बनाकर मनचलों के खिलाफ कार्रवाई भी करती नजर आ रही है। हालांकि इस पूरी कार्रवाई में ये भी शिकायत सामने आ रही है कि अपनी मर्जी से बैठे या निर्दोष लड़कों को भी निशाना बनाया जा रहा है। इस मुद्दे पर कई न्यूज चैनल पर गर्मागर्म बहस हुई। ऐसी ही चैनल की बहस में शामिल हुए हिंदू महासभा के नेता अजय गौतम ने दावा किया एंटी रोमियो स्‍क्‍वाड के माध्यम से लव जिहाद की घटनाओं पर भी अंकुश लगेगा। अजय गौतम के अनुसार राज्य में नाम बदलकर हिंदु लड़कियों को प्रेम में फंसा कर धर्म परिवर्तन कराया जा रहा था।

ऐसी घटनाओं पर रोक लगने की उम्मीद है। हालांकि चर्चा में शामिल दूसरे लोगों ने इसे मॉरल पुलिसिंग और हिंदू एजेंडा के तहत किया जा रहा कदम बताया। सरकार के इस फसैले का व्यापक असर क्या होता है ये तो कुछ दिनों में साफ हो पाएगा। हालांकि राज्य की पुलिस के तेजी जरूर आ गई है। बुधवार रात को बनारस में खुले में शराब पी रहे लोगों पर भी पुलिस ने कार्रवाई की। वहीं राज्य के आईजी ने पुलिस को महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों पर नियंत्रण, इनामी बदमाशों की गिरफ्तारी, गैंगस्‍टर एक्‍ट में निरुद्ध मामलों का फॉलो-अप, भूमि माफिया की गतिविधियों की जांच और अवैध शराब पर लगाम लगाने के भी निर्देश दिए हैं।

 

योगी के CM बनते ही एक्शन में आया एंटी रोमियो स्कवैड; लेकिन कई जगह हुआ कानून का उल्लंघन

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App