ताज़ा खबर
 

नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन मनाने के लिए मार्शल अर्जन सिंह के अंतिम संस्कार में देरी? सोशल मीडिया पर लग रहे आरोप

आम आदमी पार्टी के नेता कृष्ण प्रताप सिंह ने ट्वीट किया, 'भारत के महानतम व्यक्ति का अंतिम संस्कार एक दिन के लिए रोक दिया गया मोदी जी के जन्मदिन की वजह से? बताइए मुझे क्या ये सच नहीं है।'

Arjan singh, arjan singh funeral, Last rites of Marshal of Air Force ArjanSingh, Arjan singh funeral delayed, pm narendra modi birth day, pm modi birth day celebration, narendra modi birth day celebration, hindi news, jansattaदिल्ली में मार्शल अर्जन सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित करते आर्मी चीफ बिपिन रावत (फोटो-पीटीआई)

सोमवार (18 सितंबर) को भारतीय वायु सेना के मार्शल अर्जन सिंह का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा और उनके सम्मान में कल यहां सभी सरकारी इमारतों पर राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका दिया जाएगा। हालांकि उनका निधन 16 सितंबर को रात लगभग 8 बजे हुआ था। सोशल मीडिया में कई लोग आरोप लगा रहे हैं कि मार्शल अर्जन सिंह के अंतिम संस्कार देरी इसलिए की गई क्योंकि 17 सितंबर को पीएम नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन था। कहा जा रहा है कि पीएम मोदी अपना जन्मदिन धूमधाम से मना सकें इसलिए उनके अंतिम संस्कार में देरी की गई। आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सदस्य प्रीति शर्मा मेनन ने लिखा, ‘ भारत के महानतम व्यक्ति के लिए राष्ट्रीय शोक घोषित नहीं दिया गया, राजकीय सम्मान देने में देरी की गई, इसलिए क्योंकि एक महात्वाकांक्षी व्यक्ति को अपना जन्मदिन मनाना था? कितना नीचे और जाएंगे।’ आम आदमी पार्टी के नेता कृष्ण प्रताप सिंह ने ट्वीट किया, ‘भारत के महानतम व्यक्ति का अंतिम संस्कार एक दिन के लिए रोक दिया गया मोदी जी के जन्मदिन की वजह से? बताइए मुझे क्या ये सच नहीं है।’  एक शख्स ने प्रीति शर्मा को जवाब देते हुए लिखा है कि आपका आरोप गलत है। पीएम मोदी के जन्मदिन का कार्यक्रम कई दिन पहले से तय था।’ एक यूजर का कहना है कि उनका पार्थिव शरीर आज इसलिए रखा गया ताकि लोग उनका अंतिम दर्शन कर सकें।

इधर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने जन्म दिन के मौके पर भारतीय वायु सेना के मार्शल अर्जन सिंह के योगदान का स्मरण करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी । मोदी ने गुजरात में एक रैली को संबोधित करते हुए अर्जन सिंह के योगदान को याद किया तथा कहा कि देश उनके अनुशासन, समर्पण एवं त्याग तपस्या को सदा याद रखेगा। हम सभी को उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए। उन्होंने अर्जन सिंह को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि वह 1965 के युद्ध के नायक थे। उन्होंने कहा कि जब उनकी मुलाकात अर्जन सिंह से हुई थी उन्होंने वृद्धावस्था के बावजूद उन्हें खड़े होकर सलामी दी थी। इस पर उन्होंने सिंह से कहा था कि आपको खड़े नहीं होना चाहिए क्योंकि हम सब आपसे प्रेरणा लेते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन पर किसानों ने भेजा 68 पैसे का चेक
2 VIDEO: फौजी को थप्पड़ मारने वाली महिला अब पैर पकड़कर माफी मांगना चाहती है
3 पीएम मोदी के जन्मदिन पर महिला पत्रकार ने गधे की फोटो पोस्ट कर लिखा- जुमला जयंती पर आनंदित वैशाखनंदन
ये पढ़ा क्या?
X