ताज़ा खबर
 

चलता छोड़ देते हैं लैपटॉप-डेस्कटॉप तो हो जाएं सावधान, ऐसे ही हो सकता है धमाका

इस वीडियो में नजर आ रहा है कि ऑफिस में रखे एक लैपटॉप में अचानक ही तेज धमाका होता है और फिर उसमें आग लग जाती है। वीडियो के बारे में बताया जा रहा है कि यह वीडियो एक दफ्तर में लगे सीसीटीवी कैमरे से प्राप्त हुआ है।

Author March 30, 2018 3:03 PM
प्रतिकात्मक तस्वीर

अक्सर आप अपने घर या दफ्तर में लैपटॉप या कम्प्यूटर पर घंटों बैठकर काम करते हैं। काम करते-करते थकान या फिर दूसरी अन्य वजहों से आप अपना लैपटॉप बंद करना भूल जाते हैं। कई बार तो आप घंटों तक अपना कम्प्यूटर या लैपटॉप बंद नहीं करते। लेकिन क्या आपको अंंदाजा है कि आपकी यह भूल आपको बहुत भारी भी पड़ सकती है। सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो  काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो के जरिए लोगों से यह अपील की जा रही है कि वो काम खत्म होने के बाद अपना लैपटॉप या कंम्प्यूटर जरूर बंद कर दें।

इस वीडियो में नजर आ रहा है कि ऑफिस में रखे एक लैपटॉप में अचानक ही तेज धमाका होता है और फिर उसमें आग लग जाती है। वीडियो के बारे में बताया जा रहा है कि यह वीडियो एक दफ्तर में लगे सीसीटीवी कैमरे से प्राप्त हुआ है। वीडियो के जरिए लोगों से यह अपील की गई है कि घर या ऑफिस में रखे कंप्यूटर पर काम खत्म होने के बाद उसे हमेशा बंद रखें। दरअसल इस दफ्तर में सभी कर्मचारी शाम को काम करने के बाद घर चले जाते हैं। लेकिन इनमे से कोई कर्मचारी अपना लैपटॉप बंद करना भूल जाता है। तभी अचानक रात के वक्त एक जोरदार धमाके के साथ लैपटॉप में आग लग जाती है।

वीडियो में नजर आ रहा है कि किस तरह लैपटॉप में एक जोरधार धमाका होता है और फिर चिंगारियां उठने लगती हैं। इस कार्यालय के कर्मियों को लैपटॉप में आग लगने की खबर अगले दिन सुबह सीसीटीवी फुटेज से मिलती है। आपको बता दें कि वर्ष 2009 में उत्तर प्रदेश के मेरठ में भी एक ऐसी ही घटना हुई थी। उस वक्त इंजीनियरिंग के एक छात्र के लैपटॉप में उस वक्त तेज धमाके के साथ आग लग गई थी जब वो लैपटॉप पर पढ़ाई कर रहा था। हालांकि खुशकिस्मती से यह छात्र इस हादसे से चंद मिनट पहले वहां से हट गया था। इस हादसे के बाद कहा गया था कि लैपटॉप ब्रांडेड कंपनी का था और उसमे 6 एल बैटरी लगी हुई थी। कहा गया था कि बैट्री के अत्यधिक चार्ज होने की वजह से यह धमाका हुआ था।

देखें वीडियो –

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App