लालू यादव का कटाक्ष, कहा- भक्ति रस में डूबकर सहते रहो महंगाई की पीड़ा; याद दिलाया 15 लाख और 2 करोड़ नौकरी का वादा

दरअसल, लालू ने यह कटाक्ष पीएम मोदी के उस वायदे पर किया है जिसमें उन्होंने 2014 चुनाव के दौरान काले धन के वापस लाकर हर भारतीय को 15-15 लाख रुपये देने की बात कही थी।

Lalu Prasad Yadav, Bihar CM
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (Photo- Indian Express)

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने महंगाई को लेकर मोदी सरकार पर तीखा प्रहार किया है। लालू ने मोदी सरकार के पिछले वायदों की याद दिलाते हुए कटाक्ष किया है। उन्होंने मोदी भक्तों का उपहास उड़ाते हुए कहा है कि भक्ति रस में डूब कर वो भजन करते रहें और महंगाई की पीड़ा सहते रहें।

लालू ने अपने ट्वीट में लिखा है कि 15 लाख, 2 करोड़ नौकरी, दुगुनी आय और अच्छे दिनों के इस आभासी दौर में अपनी कार को हवाई जहाज समझ भक्ति रस में डूब महंगाई की पीड़ा सहते रहो। दरअसल, लालू ने यह कटाक्ष पीएम मोदी के उस वायदे पर किया है जिसमें उन्होंने 2014 चुनाव के दौरान काले धन के वापस लाकर हर भारतीय को 15-15 लाख रुपये देने की बात कही थी।

उस दौरान मोदी ने प्रचार के दौरान एक नारा बुलंद किया था, जिसमें कहा गया था कि बहुत हुई महंगाई की मार, अबकी बार मोदी सरकार। लेकिन मोदी सरकार को सात साल से ज्यादा का समय बीत गया है लेकिन लोगों की हालत पतली होती जा रही है। महंगाई का आलम यह है कि तेल के दाम ही 100 के पार जा पहुंचे हैं। देश के कई हिस्सों में तो डीजल भी शतक जमाकर लोगों का मजाक उड़ा रहा है।

मोदी ने प्रचार के दौरान हर साल दो करोड़ नौकरी देने का वायदा भी किया था। राजद सुप्रीमो ने उस वायदे का भी मजाक उड़ाते हुए अपने ट्वीट में इसका जिक्र किया है। ध्यान रहे कि मोदी सरकार के कार्यकाल में नौकरियों का अकाल है। लॉकडाउन के दौरान बहुत से लोगों की नौकरी चली गईं जो अभी तक बेरोजगारी का दंश झेलने को विवश हैं।

गौरतलब है कि हाल ही में चारा घोटाले के मामले में जेल से बाहर निकलने के बाद लालू यादव दिल्ली में प्रवास कर रहे हैं। उनके बिहार लौटने की अटकलें अक्सर लगती हैं लेकिन उनका कहना है कि जब एम्स के चिकित्सक उन्हें हरी झंडी देंगे तब वह लौटकर पटना जाएंगे। फिलहाल बिहार में दो सीटों के लिए उप चुनाव हो रहे हैं। इन्हें जीतने के लिए राजद पूरी जोर आजमाइश कर रही है। माना जा रहा है कि दोनों सीटों पर प्रचार के लिए लालू जल्दी ही पटना में दिख सकते हैं।

पढें ट्रेंडिंग समाचार (Trending News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
क्‍या मधुमक्‍खी ने वाकई जान बचाने के लिए इंसान को हाथ हिलाकर कहा शुक्रिया, वायरल हुआ VIDEObumblebee, bumblebee video viral, bumblebee waves man, viral on facebook New Zealand man saved insect, bucket, water, Trayez, Dylan Jermaine Trayez,
अपडेट