ताज़ा खबर
 

लालू यादव ने ट्वीट कर बताया कि पीएम मोदी के झोले में क्‍या है, लोगों ने याद दिलाया चारा घोटाला

लालू ने कहा, ''आप (मोदी) PM हैं साहब। देश में श्मशान बनाने व किसानों के बिल माफ़ करने से किसी ने रोका है क्या?''

लालू ने एक के बाद एक ट्वीट पर पीएम मोदी को निशाने पर लिया। (Source: PTI/Twitter)

बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री और राजद अध्‍यक्ष लालू प्रसाद यादव ने एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी ने निशाना साधा है। यूपी में चुनाव प्रचार के दौरान पीएम के ‘कब्रिस्‍तान-शमशान’ वाले बयान पर लालू ने ट्वीट कर कहा कि ‘देश ने ऐसा प्रधानमंत्री नहीं देखा जो सीने पर अपनी पार्टी का चिह्न चिपका, धर्म और जाति की बात कर देशवासियों की भावनाएं भड़काने का काम करता है।’ लालू ने आगे कहा, ”आप (मोदी) PM हैं साहब। देश में श्मशान बनाने व किसानों के बिल माफ़ करने से किसी ने रोका है क्या? 56 इंची व्यक्ति डरपोक रास्ते से देश को गुमराह नही करता।” मोदी ने 19 फरवरी को फतेहपुर की रैली में कहा था, ”अगर किसी गांव में कब्रिस्तान बनता है तो शमशान भी बनना चाहिए। रमजान में बिजली आती है तो दिवाली में भी आनी चाहिए। होली पर बिजली मिलती है तो ईद पर भी मिलनी चाहिए।” लालू ने पीएम को हिदायत देते हुए ट्वीट किया, ”PM को दल और द्वेष की भावना से ऊपर उठना चाहिये। उन्हें तकरार की नही प्यार की, तोड़ने की नही जोड़ने की, विनाश की नही विकास की बातें करनी चाहिए।”

लालू यहीं पर नहीं रुके। उन्‍होंने अगले ट्वीट में कहा, ”ये तो तानाशाह प्रधानमंत्री है। देश के टुकड़े-टुकड़े कर तबाह कर देगा। जनाब आप PM हो, इतनी ओछी, छोटी और खोटी बातें नहीं करनी चाहिए।” यादव ने पीएम मोदी के ‘फकीरी’ वाले बयान पर भी तंज कसा। उन्‍होंने कहा कि पीएम के ‘झोले में अंबानी-अडानी के अलावा कई झोल-झमेले भरे हुए हैं।’ लालू ने ट्वीट किया, ”मोदी कहते है मेरा क्या? झोला उठाकर चल दूँगा। लेकिन ये नही बताया कि इस अदृश्य झोले में अंबानी, अडानी के अलावा और कौन-2 से झोल-झमेले भरे हुए हैं।”

लालू यादव के इन ट्वीट्स पर यूजर्स ने उनकी खिंचाई शुरू कर दी। चारा घोटाले में दोषी करार दिए जाने की याद दिलाते हुए अभिषेक ने कहा, ”और शायद देखोगे भी नहीं ऐसे पीएम को। मैने तो सुना था कि चारा, जानवरों के लिए होता है, लेकिन चारा का घोटाला इंसानों को करते देखा।” ब्रजेंद्र ने कहा, ”9वीं और 12वीं फेल क्या मंत्री बनने लायक थे? अपने उसे जनता पर थोप दिया किसे ने नहीं रोक अब काहे गला फाड़ रहे हैं चारा चोर।”

सुमित ने लिखा, ”आपके राज में बिहार का क्या हाल हुआ था ये सब जानते हैं। वैसे आपने तो गाय-भैंसों का चारा खाकर बहुत बड़ा कार्य किया था।” शिवम ने पूछा, ”अखिलेश भी तो यूपी के राजा थे, फिर वो क्यों केवल मुस्लिमों और यादवों के लिए काम करते हैं? सिर्फ हज हाउस, राम मंदिर क्यों नहीं?”