ताज़ा खबर
 

कुलभूषण जाधव मामले में तेजस्वी और लालू यादव का पीएम मोदी पर निशाना- “अपने बिरयानी मित्र से मांगिए मदद”

यादव ने मोदी पर निशाना साधते हुए कहा है कि उन्हें अपने 'बिरयानी मित्र' से कुलभूषण जाधव को छुड़ाने के लिए कहना चाहिए

Author Updated: April 14, 2017 11:52 AM
इस मामले में बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और उनके पिता व आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव भी कूद पड़े हैं

भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान की आर्मी कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई है। जिसके बाद भारत में संसद से सड़क तक यह मुद्दा उठाया गया है। अब इस मामले में बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और उनके पिता व आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव भी कूद पड़े हैं। तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा है कि उन्हें अपने ‘बिरयानी मित्र’ से कुलभूषण जाधव को छुड़ाने के लिए कहना चाहिए। तेजस्वी ने ट्विटर पर लिखा, “मोदीजी को अपने”परम प्रिय,बिरयानी मित्र” नवाज़ शरीफ़ से कुलभूषण जाधव को छुड़ाने के बारे में गंभीरता से बात करनी चाहिए। उनके अज़ीज़ मित्र जो है।”

तेजस्वी के इस ट्वीट को लालू यादव ने भी रिट्वीट किया और लिखा, “परम प्रिय, बिरयानी मित्र”.

बता दें कि दिसंबर, 2015 में नरेंद्र मोदी ने बगैर किसी घोषित कार्यक्रम के अफगानिस्तान से भारत लौटते हुए नवाज शरीफ के जन्मदिन पर लाहौर जाकर सबको चौंका दिया था। मोदी शरीफ की पोती की शादी में भी शामिल हुए थे। पीएम मोदी का नवाज शरीफ के घर बड़ी गर्मजोशी से स्वागत हुआ था। हालांकि इस बात पर विपक्ष ने निशाना भी साधा था।

कौन हैं कुलभूषण जाधव

भारत सरकार का कहना कुलभूषण जाधव भारतीय नौसेना के पूर्व कर्मचारी हैं। जाधव मार्च 2016 से ही पाकिस्तान की गिरफ्त में हैं। पाकिस्तान का दावा है कि उसके सुरक्षा बलों ने पिछले साल तीन मार्च को बलूचिस्तान प्रांत से जाधव को गिरफ्तार किया था जो ईरान की सीमा से कथित तौर पर दाखिल हुआ है। पाकिस्तान ने जाधव पर जासूसी और कराची व बलूचिस्तान जैसी जगहों पर हिंसा भड़काने के आरोप लगाए थे। इसके बाद ट्रायल चलाया गया और हाल ही में पाकिस्तानी आर्मी कोर्ट ने जाधव को मौत की सजा सुनाई है।

कौन हैं कुलभूषण जाधव? जानिए क्या हैं उन पर आरोप

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 पत्रकार रजत शर्मा ने IIT कानपुर में उड़ाई अरविंद केजरीवाल की खिल्ली, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो
2 मालकिन पर तनी चाकू देख हमलावर से भिड़ गया कुत्ता, अपनी जिंदगी कुर्बान कर बचाई जान
3 राजौरी गार्डन उपचुनाव में मिली करारी हार पर कुमार विश्वास का ट्वीट- अब भी जलता शहर बचाया जा सकता है