ताज़ा खबर
 

बच्चों की मौत को लेकर योगी पर बिफर पड़े कुमार विश्वास, बोले- मंदिर-मदरसा-गाय से फुर्सत पाओ

"बेहद दुखद व झकझोरने वाली घटना 2 दिन पहले योगी आदित्य नाथ द्वारा निरीक्षित अस्पताल में ये आलम है तो प्रदेश के बाकी का हाल समझा जा सकता है।"
मंत्री के बयान का वीड‍ियो रीट्वीट करते हुए आप नेता कुमार व‍िश्‍वास ने कमेंट क‍िया क‍ि रुको कुछ द‍िन, जनता तुम्‍हारी रद्द कर देगी।

गोरखपुर के बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 48 घंटे में 30 बच्चों की मौत के मामले को लेकर अस्पताल प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की कार्य प्रणाली पर सवालिया निशाना उठने लगे। इस अस्पताल का तीन दिन पहले (9 अगस्त) राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निरीक्षण किया था। मौत की वजह ऑक्सीजन सप्लाई में दिक्कत को ठहराया जा रहा है। हालांकि सरकार और अस्पताल प्रशासन ने इस बात से साफ तौर पर इनकार कर दिया है। इस लापरवाही को लेकर योगी सरकार घेरे में है। विपक्षी पार्टियों से लेकर सोशल मीडिया पर लोग बीजेपी सरकार पर निशाना साध रहे हैं। कवि और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास ने निशाना साधा।

कुमार विश्वास ने बीजेपी सरकार और योगी आदित्य नाथ पर निशाना साधते हुए अपने ट्वीट में लिखा- “बेहद दुखद व झकझोरने वाली घटना 2 दिन पहले योगी आदित्य नाथ द्वारा निरीक्षित अस्पताल में ये आलम है तो प्रदेश के बाकी का हाल समझा जा सकता है।” विश्वास ने अपने अगले ट्वीट में लिखा- “मंदिर-मदरसा-गाय से फ़ुर्सत पाकर शिक्षा-स्वास्थ्य-बचपन को भी ज़रा प्राथमिकता दे दो लोकतंत्र के अधिपतियों, 30 बच्चों की मृत्यु? किसी को कोई शर्म?”

कुमर विश्वास के ट्वीट का स्क्रीनशॉट।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक शनिवार को अस्पताल में मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 63 हो गया है। आज (12 अगस्त को) भी 11 साल के एक बच्चे ने दम तोड़ दिया। वह भी इन्सेफ्लाइटिस से पीड़ित था। बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बच्चों की मौत की सरकार ने मेजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं। इस बीच, अस्पताल को छावनी में तब्दील कर दिया गया है, वहां किसी तरह की अनोहनी की आशंका को देखते हुए भारी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात कर दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. W
    waman rathod
    Aug 16, 2017 at 5:56 am
    गोरखपुर हदसे से लगता है कि जो पहले वाली हि सरकार अच्छी थी ये गाय-गोबर-गोमुत्र वाली सरकारसे और क्या उम्मीद कर सकते?
    (0)(0)
    Reply
    1. G
      gopaldass
      Aug 12, 2017 at 8:50 pm
      मदरसों की वीडियो ग्राफी से ध्यान हटाने के लिए इन बच्चों ने आत्महत्या की है .इनके माता-पिता और दुसरे िश्तेदारों को तुरंत गिरफ्तार कीजिये .और जो न्यूज़ चैनल ऐसी खबरे दिखा रहें हैं उनके यहाँ इनकम टैक्स की रेड करवा दीजिये सब के सब लाइन पर आ जायेंगे .गौ माता की जय
      (0)(0)
      Reply