scorecardresearch

मेरा सवाल गलत नहीं था- आईएएस से सैन‍िटरी पैड पर सवाल पूछने वाली लड़की बोली, कुमार व‍िश्‍वास ने कहा- तुम जैसोंं से ही है उम्‍मीद

बिहार की महिला एवं बाल विकास निगम की एमडी अपने ही एक बयान के कारण विवादों में आ गई हैं!

मेरा सवाल गलत नहीं था- आईएएस से सैन‍िटरी पैड पर सवाल पूछने वाली लड़की बोली, कुमार व‍िश्‍वास ने कहा- तुम जैसोंं से ही है उम्‍मीद
IAS अधिकारी से सैनिटरी पैड को लेकर सवाल पूछने वाली लड़की (फोटो सोर्स- ANI)

सोशल मीडिया पर बिहार का एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ था, जिसमें महिला एवं बाल विकास निगम की एमडी से एक लड़की ने जब सरकार द्वारा सेनेटरी पैड दिए जाने की बात कही तो उससे महिला एवं बाल विकास की एमडी ने कहा था कि कल को जींस पैंट और निरोध भी देना पड़ेगा! वीडियो वायरल होने के बाद IAS अधिकारी हरजोत कौर विवादों में आ गई थी, हालांकि अब उन्होंने स्पष्टीकरण जारी किया है। कवि कुमार विश्वास ने सवाल पूछने वाली बच्ची की जमकर तारीफ की है।

विवाद बढ़ता देख जारी किया स्पष्टीकरण

विवाद अधिक बढ़ता देख पहले हरजोत कौर ने पूरा वीडियो जारी करने की बात कही लेकिन मामले को महिला आयोग ने भी संज्ञान में ले लिया और हरजोत कौर को तलब किया है। इसी बीच उन्होंने स्पष्टीकरण जारी कर कहा है कि अगर मेरे शब्दों से किसी लड़की की भावनाओं को ठेस पहुंची हो तो खेद व्यक्त करती हूं । मेरा इरादा किसी को नीचा दिखाने या किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं था।

सवाल पूछने वाली बच्ची ने क्या कहा?

न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए सवाल पूछने वाली लड़की ने कहा कि मेरा सवाल (सैनिटरी पैड पर) गलत नहीं था। वह कोई बड़ी चीज नहीं हैं, मैं खरीद सकती हूं लेकिन कई झुग्गी-झोपड़ियों में रहते हैं और जो नहीं खरीद सकते। इसलिए, मैंने सिर्फ अपने लिए ही नहीं बल्कि सभी लड़कियों के लिए सवाल पूछा था। हम वहां अपनी बात रखने के लिए गए थे, लड़ने के लिए नहीं।

कुमार विश्वास ने की तारीफ

इसी पर कवि कुमार विश्वास ने ट्वीट कर लिखा है कि जीती रहो रिया और यूं ही हर अहंकारी गद्दीनशीं हाकिम की आंख में आंख डालकर सवाल पूछती रहो। तुम्हारी पीढ़ी से ही उम्मीद बची है बिटिया क्यूँकि जिनका काम ही सवाल पूछना था वो तो किसी और को धो-पोंछने में जुटे पड़े हैं। कुमार विश्वास के इस ट्वीट पर लोग अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

@JayaDix31219634 यूजर ने लिखा कि बहुत बढ़िया, आपने इस बच्ची का हौसला बढ़ाया और आने वाली पीढ़ी को निडर होकर सवाल पूछने का हौसला दिया। युवा पीढ़ी को निडरता का पाठ पढ़ाने के लिए आपका आभार। @manu_ranka8 यूजर ने लिखा कि सबसे शर्मनाक तो यह है कि एक महिला होकर दूसरे महिला की संवेदना नहीं समझती बड़े अचरज की बात है।

@see2bhushanयूजर ने लिखा कि सवाल पूछना गलत नही है। पूछेंगे नही तो सीखेंगे कहां से। किन्तु सब बातों की एक गरिमा होती है। सेनेटरी पैड्स फ्री मिले ये सवाल नहीं बनता क्योंकि देशभर में सरकारी अस्पतालों में बहुत सारी चीजें जो समाज की भलाई के लिए हैं, पहले से ही मुफ्त में दी जाती हैं।@abhiarnav86 यूजर ने लिखा कि ऐसे जिम्मेदार पदों पर बैठे लोग भी जनता के साथ ऐसा व्यवहार करेंगे तो कैसे चलेगा, ऐसे अधिकारियों को सजा मिलनी चाहिए।

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 29-09-2022 at 08:59:17 pm
अपडेट