ताज़ा खबर
 

IPL 2018: क्रिस गेल ने मारा इतना लंबा छक्का, खुला रह गया प्रीति जिंटा का मुंह

IPL 2018: किंग्‍स इलेवन पंजाब और चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के बीच मोहाली में हाई स्‍कोरिंग मैच खेला गया था। पंजाब की ओर से पारी की शुरुआत करने उतरे क्रिस गेल ने महज 33 बॉल में ही 63 रनों की पारी खेली। उन्‍होंने चार शानदार छक्‍के और सात चौके जड़े थे।

क्रिस गेल के शॉट पर प्रीति जिंटा का रिएक्‍शन। (फोटो सोर्स: फेसबुक से)

IPL 2018 में रविवार (15 अप्रैल) को चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (सीएसके) और किंग्‍स इलेवन पंजाब के बीच T20 लीग का महत्‍वपूर्ण मैच खेला गया। चेन्‍नई ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया था। पंजाब के ओपनर बल्‍लेबाजों क्रिस गेल और केएल राहुल की विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी ने सीएसके के कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी के निर्णय के गलत साबित कर दिया। राहुल ने 22 गेंद में ही 37 रन ठोक दिए। वहीं, IPL के 11वें संस्‍करण में गेल ने पहला मैच खेलते हुए महज 33 बॉल पर ही 63 रन की विस्‍फोटक पारी खेली थी। पंजाब के इस बल्‍लेबाज ने अपनी पारी में चार लंबे छक्‍के और 7 चौके लगाए थे। वेस्‍टइंडीज के इस बैट्समैन ने इतना लंबा छक्‍का मारा कि किंग्‍स इलेवन पंजाब की ओनर प्रीति जिंटा का मुंह खुला का खुला रह गया। गेल के उस शॉट को देखकर वह आश्‍चर्यचकित हो गई थीं। सोशल नेटवर्किंग मीडिया में गेल और प्रीति की तस्‍वीरें वायरल हो गई हैं। बाएं हाथ के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज अपनी धुआंधार बल्‍लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं। इसके बावजूद उन्‍हें शुरुआत के कुछ मैचौं में मौका नहीं मिला था।

क्रिस गेल की विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी के कारण पंजाब की टीम ने धोनी की अगुआई वाली सीएसके के सामने जीत के लिए 198 रनों का लक्ष्‍य रखा था। बड़े स्‍कोर का पीछ करने उतरी चेन्‍नई की शुरुआत अच्‍छी नहीं रही थी। शेन वॉटसन 11 और मुरली विजय 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। इसके बाद बल्‍लेबाजी करने आए रायुडू ने 35 गेंद पर 49 रनों की पारी खेलकर टीम को कुछ हद तक संभालने की कोशिश की थी। हालांकि, बिलिंग्‍स के आउट होने से चेन्‍नई को तगड़ा झटका लगा था। एक समय चेन्‍नई के लिए 190 के स्‍कोर को पार कर पाना भी मुश्किल लग रहा था, लेकिन महेंद्र सिंह धोनी ने महज 44 गेंदों में 79 रनों की पारी खेलकर चेन्‍नई की टीम का जीत के करीब ला दिया था। आखिरकार पंजाब की टीम चार रनों से मैच जीतने में सफल रही थी। धोनी के अलावा रविंद्र जडेजा ने भी 19 रन बनाए थे, लेकिन ऐन वक्‍त पर उनका विकेट गिरने से चेन्‍नई रोमांचक मुकाबले में जीत से महज चार रन दूर रह गई थी। बेहतरीन पारी खेलने वाले क्रिस गेल को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App