ताज़ा खबर
 

मोदी सरकार के फैसले के विरोध में 19 साल तक शाकाहारी रहे विधायक ने खाया बीफ, वीडियो वायरल

कहा जा रहा है कि कांग्रेस विधायक के मांसाहारी बनने के पीछे देश में फूड पॉलिटिक्स को लेकर चल रही बहस में सहयोग प्रदान करना है। उन्होंने 19 साल बाद बीफ खाने की वजह से इसका फेसबुक लाइव भी किया।

Author नई दिल्ली। | June 1, 2017 21:00 pm
केंद्र के फैसले के विरोध में विधायक ने खाया बीफ। (Videograb)

केंद्र सरकार द्वारा वध के लिए जानवरों की बिक्री बैन किए जाने पर विवाद गहराता जा रहा है। केरल में सरकार के इस फैसले को लेकर लगातार विरोध हो रहा है। केरल सरकार ने भी केंद्र के इस फैसले को मानने के इनकार कर दिया और राज्य के मुख्यमंत्री पी विजयन ने स्वंय प्रतिबंध का विरोध करते हुए कहा देश के लोगों को खाने का अधिकार मिला है। मवेशियों की ब्रिकी पर बैन के विरोध में कांग्रेस के विधायक टीवी बलराम ने 19 साल बाद बीफ (BEEF) खाया है। वह 19 साल तक शाकाहारी थे। हाल ही में वह केरल स्टूडेंट यूनियन के एक कार्यक्रम में शरीक हुए थे और उन्होंने मांसाहारी बनने का फैसला करते हुए दोस्त की प्लेट से बीफ खाया।

कहा जा रहा है कि कांग्रेस विधायक के मांसाहारी बनने के पीछे देश में फूड पॉलिटिक्स को लेकर चल रही बहस में सहयोग प्रदान करना है। उन्होंने 19 साल बाद बीफ खाने की वजह से इसका फेसबुक लाइव भी किया। कांग्रेस विधायक के बीफ खाते हुए का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इसे अब तक ढाई लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं और 3 हजार से ज्यादा लोगों ने उनके इस वीडियो को शेयर किया है। वहीं, पुलिस ने गोवंश काटने के मामले में यूथ कांग्रेस के नेता समेत 8 लोगों को गुरुवार को गिरफ्तार किया है। इन लोगों पर गोवंश काटने का आरोप है। इस मामले में कांग्रेस ने यूथ कांग्रेस के लिए तीन कार्यकर्ताओं को निलंबित कर दिया था।

बता दें कि पशु ब्रिकी बैन के खिलाफ केरल में प्रदर्शन हो रहा है। केरल में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं समेत केरल स्टूडेंट्स यूनियन के लोग भी इस प्रतिबंध को हटाने की मांग रहे हैं। केरल के अलावा पश्चिम बंगाल सरकार ने रोक को कानूनी चुनौती देने की बात कही थी। राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसे असंवैधानिक बताया था। बिहार की सत्तादारी पार्टी जेडीयू और तमिलनाडू की डीएमके ने इसका विरोध किया था। वहीं, खबरें आ रही है कि राज्यों के विरोध को देखते हुए सरकार वध के लिए पशुओं की ब्रिकी पर प्रतिबंध के फैसले से भैंस को बाहर कर सकती है।

 

राजस्थान हाईकोर्ट का नया फरमान गाय को घोषित करो राष्ट्रीय पशु

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App