ताज़ा खबर
 

KBC 11: विवादों में 1 करोड़ का सवाल, Amitabh Bachchan के दिए विकल्पों पर हो गया बवाल, जानें क्या है पूरा मामला

Kaun Banega Crorepati, KBC 11 27 August 2019 Episode: कांगला टोंगबी का यह युद्ध द्वितीय विश्वयुद्ध (Second World War) की सबसे कट्टर लड़ाइयों में शुमार है। यह युद्ध 6 और 7 अप्रैल 1944 की रात को हुआ था।

KBC11KBC11 में एक करोड़ के सवाल तक पहुंचीं कंटेस्टेंट चरणा गुप्ता और होस्ट अमिताभ बच्चन (फोटो- @KBC_Instagram)

KBC 11 Latest News Updates: मशहूर क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति के 11वें सीजन में पूछे गए 1 करोड़ के सवाल के लिए दिए गए चार विकल्पों में से एक पर विवाद खड़ा हो गया है। चरणा गुप्ता ने सबसे बड़ी रकम जीतने वाली खिलाड़ी बन गई हैं, लेकिन वो भी 1 करोड़ रुपए के सवाल का सही जवाब, सही समय पर नहीं दे पाईं। बॉलीवुड सुपरस्टार और केबीसी के होस्ट अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने जब चरणा से सवाल पूछा तो उन्होंने जवाब देने का रिस्क लिया ही नहीं। करोड़पति बनाने वाले इस सवाल का जवाब पूर्वोत्तर भारत (North-East) में छिपा था। हालांकि इस सवाल के लिए दिए गए विकल्पों में भी गड़बड़ थी लेकिन फिर भी सही जवाब उसी में था।

ये था केबीसी-11 में 1 करोड़ का सवालः चरणा गुप्ता से पूछा गया था, ‘1944 में टोंगबी की लड़ाई किस वर्तमान राजधानी शहर के पास हुई थीं?’ इसके लिए उन्हें चार विकल्प दिए गए थे। विकल्प थे- ईटानगर, इंफाल, गुवाहाटी और कोहिमा। इसका सही जवाब था ‘इंफाल।’ इंफाल पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर की राजधानी (Capital of Manipur) है। बता दें कि इनमें से गुवाहाटी राजधानी है ही हीं। गुवाहाटी असम का सबसे बड़ा शहर है लेकिन राजधानी दिसपुर है।

Ranu Mandal Song Teri Meri Kahani: 20 की उम्र में भी हुई थीं मशहूर, रानू बॉबी के नाम से बुलाते थे लोग

ये है कांगला-टोंगबी युद्ध का इतिहासः सरकारी वेबसाइट pib.nic.in के मुताबिक कांगला टोंगबी का यह युद्ध द्वितीय विश्वयुद्ध (Second World War) की सबसे कट्टर लड़ाइयों में शुमार है। यह युद्ध 6 और 7 अप्रैल 1944 की रात को हुआ था। जापानी सेना ने इंफाल और उसके आसपास के इलाकों पर कब्जे की कोशिश की थी।

National Hindi Khabar, 27 August 2019 LIVE News Updates: देश-दुनिया की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

शो क्विट करने के बाद दिया सही जवाबः चरणा ने सवाल सुनकर शो क्विट करने का फैसला लिया। इसके साथ ही उन्होंने कहा, ‘मेरे पिता ने सिखाया है कि लालच में नहीं पड़ना चाहिए।’ हालांकि क्विट करते ही जब उनसे अनुमान लगाने को कहा गया तो उन्होंने इसका सही जवाब दे दिया। गौरतलब है कि यदि चरणा रिस्क लेतीं और जवाब गलत होता तो वे महज 20 हजार रुपए ही जीत पातीं। क्विट करके उन्होंने 50 लाख रुपए की रकम जीत ली।

Next Stories
1 ‘अब कनाडा नहीं बचेगा..’, मेलानिया ट्रंप और जस्टिन ट्रूडो की वायरल फोटो पर यूं मजे ले रही दुनिया
2 डोनल्ड ट्रंप और नरेंद्र मोदी की मुलाकात के बाद से उड़ रहा पाकिस्तान का मजाक, ये मीम्स देख छूट जाएगी हंसी
3 ‘मारक शक्ति’ वाले बयान पर ट्रोल हुईं प्रज्ञा ठाकुर, लोग बीजेपी से पूछ रहे सवाल
आज का राशिफल
X