ताज़ा खबर
 

बजरंग दल के लव जिहाद को इस महिला डांसर ने किया चैलेंज, अनोखे तरीके ने जीता लोगों का दिल

'अगर हमने प्यार किया तो डरने की क्या जरूरत है। मैं प्यार बिना डरे करूंगी।'

एच के आर्ट्स कॉलेज के बाहर लव जिहाद वाले स्लोगन्स के सामने नाचतीं अवनी सेठी।

अहमदाबाद में कई जगह दीवारों पर लव जिहाद से हिंदू बेटियों को सावधान रहने वाले स्लोगन लिखे गए हैं। मशहूर कथक डांसर अवनी सेठी ने इस तरह के काम को गलत बताते हुए स्लोगन लिखने वालों को खुली चुनौती दी है। अवनी ने लव जिहाद से सावधान रहने वाले स्लोगन के सामने मुगले आजम फिल्म के गाने ‘जब प्यार किया तो डरना क्या’ पर डांस किया। टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक अवनी ने शहर में 5 अलग- अलग जगहों पर कथक कर ऐसा लिखने वालों को चैलेंज किया है। ये डांस उन्होंने लॉ गार्डन, एचके आर्ट्स कॉलेज के बाहर आश्रम रोड, रिफॉर्म क्लब, नेताजी मार्ग और पंचवटी में किया। अवनी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि इस तरह की धमकियां ऐसे राजनीति के रास्ते पर ले जाती हैं जो डर पर आधारित है। ऐसी धमकियों को जवाब देने के लिए यही बेस्ट था। उन्होंने कहा कि ये खुला ऐलान है कि अगर हमने प्यार किया तो डरने की क्या जरूरत है। मैं प्यार बिना डरे करूंगी। आपको बता दें कि इस तरह के स्लोगन बजरंग दल द्वारा लिखे गए हैं।

 

एक थियेटर परफॉर्मेंस की बजाय सार्वजनिक स्थान के चुनाव की वजह पूछे जाने पर अवनी ने कहा कि दीवार पर लिखे गए स्लोगन के सामने डांस से ऐसे प्रोपगैंडा के खिलाफ आवाज को मुखर करता है। ये लोगों से संवाद करने में मददगार बनता है। अवनी के इस कदम को सोशल मीडिया पर खूब सराहा जा रहा है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App