ताज़ा खबर
 

कश्‍मीर: शाहिद अफरीदी को सचिन का जवाब- बाहरी न बताएं हमें क्‍या करना है, कैफ ने कहा- पैसा बोलता है!

अफरीदी ने मंगलवार को आतंकियों से हमदर्दी वाले ट्वीट किए थे जिसमें उन्होंने कश्मीर की स्थिति को बैचेन करने वाला बताया था और कहा था कि संयुक्त राष्ट्र भी कश्मीर की स्थिति पर चुप है जो कि चिंता का विषय है।

अफरीदी के बयान पर भारतीय क्रिकेटर्स की तीखी प्रतिक्रिया आई है।

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी के आतंकियों से हमदर्दी वाले बयान की भारतीय क्रिकेटर्स ने कड़ी निंदा की है। भारत रत्‍न से सम्‍मानित दिग्‍गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने कहा है, ”हमारे पास देश चलाने को योग्‍य लोग मौजूद हैं। किसी बाहरी को जानने या हमें ये बताने की जरूरत नहीं कि क्‍या करना है।” वहीं पूर्व क्रिकेटर मोहम्‍मद कैफ ने ट्वीट में कहा, ”पैसा बोलता है। कल्‍पना भी नहीं कर सकता कि अगर आईपीएल में पाकिस्‍तानी खिलाड़ी खेल रहे होते तो अफरीदी ऐसा कमेंट करते। इसकी जगह, सबसे पहले जिसकी निंदा होनी चाहिए वो है वह वजह जिसके चलते पाकिस्‍तानी खिलाड़‍ियों को आईपीएल खेलने की अनुमति नहीं है- पाकिस्‍तानी आतंकियों द्वारा घुसपैठ और अलगाववादियों को पाकिस्‍तान का समर्थन। हम शांति और प्रेम की इच्‍छा रखते हैं मगर शांति दोनों तरफ से आती है।”

इससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि कोई कुछ भी कहे लेकिन वह हमेशा अपने देश के साथ खड़े रहेंगे। अफरीदी ने मंगलवार को आतंकियों से हमदर्दी वाले ट्वीट किए थे जिसमें उन्होंने कश्मीर की स्थिति को बैचेन करने वाला बताया था और कहा था कि संयुक्त राष्ट्र भी कश्मीर की स्थिति पर चुप है जो कि चिंता का विषय है।

भारतीय सलामी बल्लेबाज और दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान गौतम गंभीर ने अफरीदी के इस बयान की काफी आलोचना की थी और अब विराट ने भी इसकी निंदा की है। विराट ने बुधवार को संवाददाताओं से कहा, “एक भारतीय होने के नाते आप वह कहते हैं जो आपके देश के लिए सबसे अच्छा होता है। मेरे हित हमेशा देश हित के लिए हैं। यदि कोई इनका विरोध करता है तो मैं कभी उनका समर्थन नहीं करूंगा।”

भारतीय कप्तान ने आगे कहा,” कुछ मामलों पर टिप्पणी करना उनकी निजी पसंद हो सकता है। लेकिन जब तक मुझे मामले की पूरी जानकारी न हो तब तक मैं उसमें नहीं पड़ता। निश्चित रूप से आपकी प्राथमिकता आपके देश के साथ ही रहती है।”

इस बीच विश्व विजेता कप्तान कपिल देव ने भी कश्मीर के बयान को लेकर अफरीदी की खासी आलोचना की है। कपिल ने कहा, “वह कौन हैं? हम क्यों उन्हें इतना महत्व दे रहे हैं? हमें ऐसे लोगों को ज्यादा तवज्जो नहीं देना चाहिए।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App