बेजुबान को बचाने के लिए इस आदमी ने किया अजब रेस्क्यू ऑपरेशन, वायरल हो रहा वीडियो

इंटरनेट पर अजीबो-गरीब तरीके से अंजाम दिए गए एक रेस्क्यू ऑपरेशन का वीडियो वायरल हो रहा है। रेस्क्यू ऑपरेशन में एक शख्स खोपड़ी के बल जमीन में घुसता हुए दिखाई देता है। हो सकता है कि इस वीडियो को देखकर आप हंसे या आपका मन विचलित हो लेकिन यह रेस्क्यू ऑपरेशन जिस मकसद के लिए अंजाम दिया, वह वीडियो के अंत में पता चलता है और उसकी उसकी संवेदना भी महसूस की जा सकती है।

ट्वीट किए गए वीडियो से लिए गए स्क्रीनशॉट्स। (सोर्स- twitter/Mohandas Menon)

इंटरनेट पर अजीबो-गरीब तरीके से अंजाम दिए गए एक रेस्क्यू ऑपरेशन का वीडियो वायरल हो रहा है। रेस्क्यू ऑपरेशन में एक शख्स खोपड़ी के बल जमीन में घुसता हुए दिखाई देता है। हो सकता है कि इस वीडियो को देखकर आप हंसे या आपका मन विचलित हो लेकिन यह रेस्क्यू ऑपरेशन जिस मकसद के लिए अंजाम दिया, वह वीडियो के अंत में पता चलता है और उसकी उसकी संवेदना भी महसूस की जा सकती है। दरअसल, एक बकरी को छेद नुमा गहरे गड्ढे से बचाने के लिए शख्स अपने कुछ सहयोगियों की मदद से उसमें खोपड़ी के बल घुसता है और अपने काम को सफलतापूर्वक अंजाम देता है। इंटरनेट से प्राप्त जानकारी के मुताबिक वीडियो कर्नाटक के किसी इलाके का है। वीडियो में सुनाई दे रही लोगों की आवाज से पता चलता है कि वे दक्षिण की कोई भाषा.. संभवत: कन्नड़ बोल रहे हैं। कुछ लोग सोशल मीडिया पर इसे इंडियन रेस्क्यू मिशन बताकर इसका मजाक उड़ाते भी देखे जा रहे हैं।

करीब एक मिनट के वीडियो में दिखाया गया है कि शख्स किस प्रकार सांसे थामने वाले छेद में घुसता और फिर बाहर निकलता है। वीडियो में सबसे पहले दिखाई देता है कि शख्स जमीन पर उस छेद की तरफ मुंह उसमें जाने की तैयारी करता है और उसमें जाने के लिए सबसे पहले अपने दोनों हाथ छेद में डालता है। उसे घेरकर खड़े उसके सहयोगी उसकी टांगे पकड़ लेते हैं। शख्स जमीन में घुसता जाता है और उसके सहयोगी टांगों के सहारे उसे मजबूती से पकड़े होते हैं। छेद में शख्स को घुसता देखता एक सिहरन से पैदा होती है और बैचेनी भी। आखिर में शख्स उसकी लंबाई के बराबर उस पतले से छेद में घुस जाता है। तीन लोग उस शख्स की टांगे कसकर पकड़े हुए दिखाई देते हैं।

वीडियो देखने पर किसी अप्रिया घटना का सा आभास होने की लगता है कि तभी बाहर टांगे पकड़कर खड़े तीनों लोग शख्स को ऊपर खींच लेते हैं। वह शख्स एक बकरी को पकड़कर लाता हुआ दिखाई देता है। शख्स के बाहर आते ही मौके पर मौजूद लड़के जोर से हंस पड़ते हैं। वीडियो को मोहन दास मेनन नाम के यूजर ने ट्वीट किया है।

पढें ट्रेंडिंग समाचार (Trending News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
Padma Awards 2016: पद्म भूषण मिलने की खबर आते ही TWITTER पर आड़े हाथों लिए गए अनुपम खेरpadma awards 2016, anumpam kher on twitter. republic day
अपडेट