ताज़ा खबर
 

कर्नाटक में गई बीएस येदियुरप्‍पा की कुर्सी, सोशल मीडिया पर यूं उड़ी बीजेपी की खिल्‍ली

विधानसभा में शक्ति परीक्षण से पहले ही येदियुरप्पा द्वारा कुर्सी छोड़ने के बाद अब सोशल मीडिया यूजर्स का एक धड़ा उन्हें और बीजेपी को जमकर ट्रोल कर रहा है। येदियुरप्पा महज 55 घंटे के लिए कर्नाटक के सीएम के पद पर रहे थे, इसे लेकर लोग अजीब-अजीब से मीम्स शेयर कर रहे हैं।

कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा ने सीएम पद से दिया इस्तीफा (पीटीआई फोटो)

कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा द्वारा मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद अब सोशल मीडिया पर बीजेपी की जमकर खिल्ली उड़ रही है। येदियुरप्पा ने राज्य के 15वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के दो दिन बाद ही इस्तीफा दिया। राज्यपाल वजुभाई वाला ने उन्हें आनन-फानन में गुरुवार की सुबह मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई थी और बहुमत साबित करने के लिए 15 दिन का लंबा वक्त दे दिया था। इसके खिलाफ कांग्रेस सर्वोच्च न्यायालय पहुंची, शीर्ष अदालत ने 26 घंटे के अंदर शनिवार की शाम चार बजे बहुमत साबित करने का आदेश दिया था। बहुमत जुटाने में असमर्थ येदियुरप्पा ने इस्तीफा दे दिया।

विधानसभा में शक्ति परीक्षण से पहले ही येदियुरप्पा द्वारा कुर्सी छोड़ने के बाद अब सोशल मीडिया यूजर्स का एक धड़ा उन्हें और बीजेपी को जमकर ट्रोल कर रहा है। येदियुरप्पा महज 55 घंटे के लिए कर्नाटक के सीएम के पद पर रहे थे, इसे लेकर लोग अजीब-अजीब से मीम्स शेयर कर रहे हैं और उससे बीजेपी की तुलना कर रहे हैं।

वहीं येदियुरप्पा द्वारा इस्तीफा देने को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोकतंत्र की जीत कहा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘लोकतंत्र की जीत। बधाई हो कर्नाटक। देवगौड़ा जी, कुमारस्वामी जी, कांग्रेस और अन्य को बधाई। क्षेत्रीय मोर्चे की जीत।’ इसके अलावा आम आदमी पार्टी के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि कर्नाटक में बीजेपी का लोकतंत्र को नष्ट करने का प्रयास असफल रहा। उन्होंने कहा, ‘कर्नाटक में भाजपा का लोकतंत्र नष्ट करने का प्रयास बुरी तरह से विफल हो गया। गलत हथकंड़ों के माध्यम से सत्ता हासिल करने के लिए भाजपा की बेकरारी पूरी तरह से उजागर हो गई। क्या भाजपा इससे कोई सबक सीखेगी?’ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘आखिर में देश की आवाज और लोकतंत्र की शक्ति अन्याय से जीत पाती है। सत्यमेव जयते।’ बता दें कि येदियुरप्पा ने विधानसभा में अपने भाषण के दौरान भावुक होते जनता को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि जनता के आशीर्वाद से ही बीजेपी 40 से 104 पर पहुंची। ये जनमत कांग्रेस और जेडीएस को नहीं मिला था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कन्‍हैया कुमार बोले- 1000 करोड़ में प्रधानमंत्री को भी खरीदा जा सकता है! जमकर हुए ट्रोल
2 महात्‍मा गांधी और जिन्‍ना की तुलना पर भड़के अदनान सामी, पाकिस्‍तानी यूजर को दिखाई ‘हकीकत’
3 चेतन भगत बोले- कर्नाटक में कांग्रेस ने अच्‍छा खेल खेला, लोगों ने कहा- पिक्‍चर अभी बाकी है
IPL 2020 LIVE
X