ताज़ा खबर
 

कर्नाटक चुनाव: सीएम सिद्धारमैया ने पीएम नरेंद्र मोदी को दिया ऐसा चैलेंज कि खुद हो गए ट्रोल

कर्नाटक में 12 मई को विस चुनाव की वोटिंग होगी। 15 मई को उसके नतीजे आएंगे। ऐसे में बीजेपी-कांग्रेस एक दूसरे पर छींटाकशी और जुबानी हमले बोल रही हैं। कर्नाटक के सीएम की यह ताजी टिप्पणी पीएम के उस बयान पर आई है, जिसमें उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को कर्नाटक में कांग्रेस सरकार की उपलब्धियां कागज पर देखकर बताने की चुनौती दी थी।

कर्नाटक सीएम ने पीएम से राज्य में रही येदियुरप्पा सरकार की उपलब्धियां बताने की चुनौती दी है। (फोटोः फेसबुक)

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ऐसी चुनौती दी, जिस पर वह खुद ही सोशल मीडिया ट्रोल्स का शिकार हो गए। उन्होंने पीएम मोदी को राज्य में रही येदियुरप्पा सरकार (बीजेपी) की उपलब्धियों पर भाषण देकर दिखाने का खुला चैलेंज दिया था। लोगों ने इसी पर सिद्धारमैया की आलोचना की और कहा, “वह राज्य के सीएम हैं। लेकिन सीएम जवाब से नहीं लगता कि पास उनकी सरकार के पास भी कोई उपलब्धि होगी।” वहीं, एक अन्य यूजर ने उन्हें विधानसभा में नींद का शिकार होने से बचने की चुनौती दे डाली।

आपको बता दें कि कर्नाटक में 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव होने हैं। 12 मई को राज्य में मतदान होगा, जबकि 15 मई को उसके नतीजे आएंगे। ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस एक दूसरे पर छींटाकशी करने और जुबानी हमले बोलने से बाज नहीं आ रही हैं। कर्नाटक के सीएम की यह ताजी टिप्पणी पीएम के उस बयान पर आई है, जिसमें उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को कर्नाटक में कांग्रेस सरकार की उपलब्धियां कागज पर देखकर बताने की चुनौती दी थी।

प्रधानमंत्री मोदी ने इसी से जुड़ा बयान मैसूर की रैली में दिया था। उन्होंने राहुल पर निशाना साधते हुए कहा था, “वह (राहुल) सही हैं। मेरे जैसे साधारण लोग कांग्रेस अध्यक्ष की तरह उच्च और शक्तिशाली लोगों संग किसी भी हालत में नहीं बैठ पाते हैं।” बकौल पीएम, “मैं आपको (राहुल) चुनौती देता हूं कि आप अपनी सरकार की उपलब्धियों पर 15 मिनट तक लिखे हुए भाषण को देखकर बोले। आप हिंदी, अंग्रेजी या फिर अपनी मातृ भाषा में बोल सकते हैं।”

सिद्धारमैया ने पीएम के उसी बयान पर चुटकी लेते हुए मोदी को खुली चुनौती दी। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर मंगलवार (दो मई) को उन्होंने इस बाबत एक ट्वीट किया। लिखा, “प्रिय मोदी जी, मैं चुनौती देता हूं कि आप कर्नाटक में येदियुरप्पा सरकार की उपलब्धियों पर लिखे हुए भाषण को देखकर 15 मिनट तक संबोधन दें।”

देखिए लोगों ने कैसे किया कर्नाटक के सीएम को ट्रोल

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App