Karnataka Assembly Elections: BJP compares Prime Minister Narendra Modi with Character of Game of Thrones who gets Killed - कर्नाटक चुनाव: बीजेपी ने पीएम मोदी की गेम ऑफ थ्रोन्‍स के ऐसे चरित्र से की तुलना, जिसकी हो जाती है मौत - Jansatta
ताज़ा खबर
 

कर्नाटक चुनाव: बीजेपी ने पीएम मोदी की गेम ऑफ थ्रोन्‍स के ऐसे चरित्र से की तुलना, जिसकी हो जाती है मौत

रविवार को कर्नाटक बीजेपी ने पीएम मोदी के उदुपी में श्री कृष्ण मठ से जुड़े दौरे की जानकारी टि्वटर पर दी थी। लेकिन इसे गेम ऑफ थ्रोन्स वाला मीम बना शेयर किया गया था, जिसमें नेड स्टार्क की तस्वीर का इस्तेमाल किया गया था।

नई दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में संबोधन देते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (फाइल फोटोः पीटीआई/टि्वटर)

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ के एक किरदार से तुलना कराई थी। अमेरिकी फंतासी ड्रामा टेलीविजन सीरीज में उस किरदार का नाम नेड स्टार्क था। टीवी सीरीज में आगे चलकर उसकी मौत हो जाती है। बता दें कि कर्नाटक में 12 मई को विधानसभा चुनाव होने हैं। बीजेपी और कांग्रेस के बीच इसी को लेकर कांटे की टक्कर जारी है। दोनों ही पार्टियां सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक सक्रिय हैं और एक-दूसरे पर हमले बोल रही हैं।

रविवार (22 अप्रैल) को कर्नाटक बीजेपी ने इसी क्रम में कांग्रेस पर निशाना साधा। पार्टी ने पीएम मोदी के उदुपी और वहां के श्री कृष्ण मठ दौरे से जुड़ी जानकारी टि्वटर पर साझा की। लेकिन कर्नाटक बीजेपी ने यह काम थोड़ रचनात्मक अंदाज में किया। बीजेपी ने गेम ऑफ थ्रोन्स वाला एक मीम बनवाकर शेयर किया, जिसमें स्टार्क की तस्वीर का इस्तेमाल किया गया था।

ट्वीट में लिखा था, “मोदी 1 मई को उदुपी आएंगे। पहले वह श्री कृष्ठ मठ पहुंचेंगे, जिसके बाद वह उदुपी में विशाल रैली को संबोधित करेंगे।” साथ में अपलोड किए गए फोटो में स्टार्क की तस्वीर थी, जो माइक के सामने खड़े थे। ऊपर लिखा था- कांग्रेस अपने आप को संभाल लो, जबकि नीचे लिखा था- मोदी आ रहे हैं।

बीजेपी ने कुछ इस तरह से यह जानकारी रोचक जरूर बनाई। लेकिन शायद कर्नाटक बीजेपी आईटी सेल स्टार्क के किरदार के बारे में अच्छी तरह से जांच-पड़ताल करने से चूक गया। बीजेपी ने जिस किरदार को मीम में चुना, उसकी टीवी सीरिज में उसी के घर वालों के सामने हत्या कर दी जाती है।

कौन था नेड स्टार्क?: गेम ऑफ थ्रोन्स में इस किरदार को बेहद धार्मिक और सम्मानजनक दिखाया गया है। लेकिन जिसने भी यह टीवी सीरीज देखी होगी, उसे यह पता होगा कि आगे उसके साथ क्या होता है। शो के पहले सीजन के अंत में स्टार्क की हत्या उसके परिवार वालों के सामने सिर कलम कर के कर दी जाती है। ऐसे में वह सीरीज में सबसे कम जीवित रहने वाला पात्र होता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App