ताज़ा खबर
 

हाथ में नींबू लेकर कांग्रेस का प्रचार कर रहे सीएम सिद्धारमैया, बीजेपी ने साधा निशाना

कर्नाटक बीजेपी ने ट्वीट किया, "हम आश्वस्त हैं कि उन्हीं गांव वालों ने आपको तब भी नींबू भेंट किया था जब आपका शपथग्रहण हो रहा था और जब आप सीएम बनने के बाद पहली बार सीएम की कुर्सी पर बैठे थे, श्रीमान सीएम पिछले पांच सालों में आप एक शानदार झूठ बोलने वाले शख्स रहे हैं, ऐसा लगता है उम्र आप पर हावी हो रहा है।"
बीजेपी ने इस तस्वीर को पोस्ट कर लिखा है कि हाथ में नींबू लेकर प्रचार करने वाले सीएम सिद्दारमैया हिन्दू परंपराओं का ‘अनादर करने और उन्हें आपराधिक बनाने के लिए’ अंधविश्वास विरोधी बिल ला रहे हैं। फोटो-twitter/@BJP4Karnataka

भाजपा ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया द्वारा हाथ में नींबू रखकर प्रचार करने को पाखंड करार दिया है। पार्टी ने कहा कि एक तरफ तो वह ऐसी चीजों को बढ़ावा देते हैं जबकि दूसरी ओर हिन्दू परंपराओं का ‘अनादर करने और उन्हें आपराधिक बनाने के लिए’ अंधविश्वास विरोधी बिल ला रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी और कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया के बीच इस मसले पर ट्विटर पर खूब तकरार हुई । कर्नाटक भाजपा ने एक ट्वीट कर कहा, ‘‘हाथ में नींबू लेकर प्रचार करना और दूसरी ओर हिन्दू परंपराओं का अनादर करने और उन्हें आपराधिक बनाने के लिए अंधविश्वास विरोधी बिल लाना। जिसे पाखंड कहते हैं उसका नाम सिद्दारमैया है।’’ बता दें कि इस ट्वीट के साथ भाजपा ने एक फोटो भी पोस्ट किया है, जिसमें सिद्दारमैया हाथ में नींबू लेकर प्रचार कर रहे हैं।

बीजेपी के इस ट्वीट पर मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने भी जवाबी हमला बोला है। कर्नाटक में दूसरी पारी के लिए जोर आजमाइश कर रहे सिद्दारमैया ने बीजेपी के ट्वीट पर जवाब देते हुए कहा कि ये कर्नाटक में परंपरा है कि जब आप कोई गांव जाते हैं तो वहां के लोग नींबू देकर आपका स्वागत करते हैं। सिद्दारमैया ने ट्वीट किया, “जब आप किसी गांव में जाते हैं तो लोग नींबू देकर आपका स्वागत करते हैं, यह कोई अंधविश्वास नहीं है और इसे सभी कर्नाटकवासी जानते हैं, अंधविश्वास विरोधी बिल अब कानून बन चुका है इसे कर्नाटक विधानसभा ने पास किया है, यह किसी भी हिन्दू मान्यता का अनादर नहीं करता है, ट्वीट करने से पहले कर्नाटक के बारे में जान लीजिए जवान दोस्तों।”

मुख्यमंत्री सिद्दारमैया के इस ट्वीट पर बीजेपी ने फिर जवाब दिया और सीएम की एक दूसरी तस्वीर पोस्ट की। बीजेपी के ट्वीट के मुताबिक इस तस्वीर में सिद्दारमैया पिछली बार चुनाव जीतने के बाद सीएम की कुर्सी पर बैठने से पहले हाथों में नींबू लिये दिख रहे हैं। कर्नाटक बीजेपी ने ट्वीट किया, “हम आश्वस्त हैं कि उन्हीं गांव वालों ने आपको तब भी नींबू भेंट किया था जब आपका शपथग्रहण हो रहा था और जब आप सीएम बनने के बाद पहली बार सीएम की कुर्सी पर बैठे थे, श्रीमान सीएम पिछले पांच सालों में आप एक शानदार झूठ बोलने वाले शख्स रहे हैं, ऐसा लगता है उम्र आप पर हावी हो रहा है।” बता दें कि कर्नाटक की 224 विधानसभा सीटों के लिए 12 मई को मतदान होने हैं। इसके लिए अभी कर्नाटक में चुनाव प्रचार जोरों पर है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App