scorecardresearch

रथ पर अन्यायी सवार होता है, न्याय के लिए रोड पर चलना पड़ता है- भारत जोड़ो यात्रा पर बोले कन्हैया कुमार, मिले ऐसे जवाब

कन्हैया कुमार ने भारत जोड़ो यात्रा पर बोलते हुए राम-रावण का जिक्र कर विरोधियों पर तंज कसा है।

रथ पर अन्यायी सवार होता है, न्याय के लिए रोड पर चलना पड़ता है- भारत जोड़ो यात्रा पर बोले कन्हैया कुमार, मिले ऐसे जवाब
कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार। (फोटो सोर्स: File/ANI)

कांग्रेस नेता राहुल गांधी “भारत जोड़ो यात्रा” में शामिल हैं, उनके साथ कांग्रेस के तमाम नेता भी इस पद यात्रा में शामिल है। भारत जोड़ो यात्रा को लेकर रोज एक नया विवाद खड़ा हो रहा है। कन्हैया कुमार भी इस यात्रा में शामिल है और राहुल गांधी के साथ कदमताल कर रहे हैं। अब कन्हैया कुमार ने रथ यात्रा और पद यात्रा के बीच का अंतर समझाया है।

कन्हैया कुमार ने राम-रावण का जिक्र कर कसा तंज

कन्हैया कुमार ने अपने इंटरव्यू का एक हिस्सा ट्विटर पर पर शेयर किया है, जिसमें वह कह रहे हैं कि मुझसे कुछ लोग पूछते हैं कि वो जो ‘रथ यात्रा’ थी उस पर क्या कहना है आपका? तो हमने कहा कि तुलसीदास जी ने लिखा है- रावण रथी, विरथ रघुवीरा! मतलब रावण रथ पर हैं और प्रभु श्रीराम पथ पर चल रहे हैं। कन्हैया कुमार कहते हैं कि रथ पर अन्यायी सवार होता है।

कन्हैया कुमार ने ट्वीट किया वीडियो

कन्हैया कुमार आगे कहते हैं कि न्याय के लिए लड़ने वाले व्यक्ति को सड़क पर चलना पड़ता है। गांधी ने भी न्याय के लिए दांडी मार्च निकाला था। जब गद्दी पर बैठे लोगों ने नमक पर भी टैक्स लगा दिया था तो गांधी जी पैदल ही निकल पड़े थे। आज तो हर चीज पर टैक्स लगा दिया गया है। सोशल मीडिया पर कन्हैया कुमार का यह वीडियो वायरल हो रहा है और लोग इस पर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

लोगों की प्रतिक्रियाएं

अमित पाण्डेय नाम के यूजर ने लिखा कि हर घर से अफजल निकलेगा बोलने वाले किस मूंह से बोल रहे हैं? अगर कन्हैया कुमार जैसा देशभक्त हर कोई बनने लगे तो वह दिन दूर नहीं कि हम अपने भारत देश में ही रहने लायक नहीं रहेंगे। @manish23306703 यूजर ने लिखा कि मतलब आप राहुल गांधी जी की तुलना भगवान राम से कर रहे हैं।

@Himansh83559135 यूजर ने लिखा कि कन्हैया जी, ये आपको शोभा नहीं देता क्योंकि आप कभी भारत के टुकड़े-टुकड़े करने लगते हो तो कभी भारत जोड़ों का साथ दे देते हो, पता ही नहीं कौन सी विचारधारा है आपकी! @Dev__KumarI यूजर ने लिखा कि 370 का विरोध करने वाली पार्टी, भारत जोड़ो यात्रा कर रही है। जनता सब जानती है।

बता दें कि कांग्रेस इस वक्त कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक ‘भारत जोड़ो’ यात्रा निकाल रही है। इस यात्रा का नेतृत्व खुद राहुल गांधी कर रहे हैं और रोजाना यात्रा में पैदल चल रहे हैं। भारत जोड़ो यात्रा इस वक्त केरल में हैं। कार्यक्रम के अनुसार, केरल में या यात्रा में 19 दिन तक रहेगी और इस दौरान करीब 450 किमी की यात्रा तय होगी। इतना ही नहीं, यह यात्रा जिस प्रदेशों से होकर नहीं गुजरेगी वहां से मिट्टी और पानी लाकर पेड़ लगाने का कार्य किया जा रहा है।

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 13-09-2022 at 12:28:35 pm
अपडेट