ताज़ा खबर
 

कमला मिल्‍स में आग: हर बार 7 मंजिल चढ़कर निकाली लाशें, पुलिसवाले की ये तस्‍वीर वायरल

मुंबई के कमला मिल्स कंपाउंड में स्थित एक पब में गुरुवार (28 दिसंबर) की रात आग लगने के कारण 14 लोगों की मौत हो गई और 21 अन्य घायल हो गए।

राहतकार्य में जुटे सुदर्शन शिंदे। (Photo Courtesy: DNA)

मुंबई स्थित कमला मिल्स में लगी भीषण आग ने देश को सहमा दिया। इस हादसे में 14 लोगों की जान ली, जबकि कई गंभीर रूप से झुलसे। इस दौरान मिल्स के सबसे नजदीक मौजूद वर्ली पुलिस स्टेशन के पुलिसकर्मी स्थानीय फायर ब्रिगेड से पहले पहुंचकर राहतकार्य में जुट गए थे। इनमें से एक जांबाज पुलिसकर्मी की तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। सुदर्शन शिंदे नामक ये पुलिसकर्मी घटनास्थल पर पहुंचने वाला पहला शख्स था, जिसने तत्काल बगैर स्ट्रेचर के लाशें निकालीं। एक प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक शिंदे हर बार 7-7 मंजिल ऊपर जाकर तीन लाशें नीचे लाए।

घटना पर बात करते हुए खुद सुदर्शन शिंदे ने बताया कि- ‘जब मैं ऊपर पहुंचा तो सब कुछ जल चुका था। घटनास्थल पर शराब की बोतलों और गैस सिलेंडर से विस्फोट की आवाजें आ रही थीं। वहां कुछ हुक्का रखे हुए थे, जो आग को और बढ़ा रहे थे। मुझे एक महिला दिखी जो खांस रही थी। शायद घुटन की वजह से उन्होंने बाद में दम तोड़ दिया।’ बता दें कि शिंदे के अलावा सूरज गिरी और महेश साब्ले जैसे पुलिसकर्मियों ने इस दौरान राहतकार्य में बेहद तत्परता दिखाई।

मुंबई के कमला मिल्स कंपाउंड में स्थित एक पब में गुरुवार (28 दिसंबर) की रात आग लगने के कारण 14 लोगों की मौत हो गई और 21 अन्य घायल हो गए। बीएमसी आपदा प्रबंधन को देर रात 12.30 बजे कमला ट्रेड हाउस में रूफटॉप रेस्तरां पब बिस्ट्रो द मोजो में आग लगने की खबर मिली।

आग तेजी से आसा-पास मौजूद एक अन्य पब और एक रेस्तरां में फैल गई। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 12 से अधिक गाड़ियां दुर्घटनास्थल पर पहुंची। सुबह करीब 6.30 बजे आग पर नियंत्रण पा लिया गया।

अधिकांश पीड़ितों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि दमकल कर्मचारी 10 अन्य लोगों को आग की चपेट में आने से बचाने में कामयाब रहे। घायलों को इलाज के लिए केईएम अस्पताल एवं अन्य अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। हालांकि मुंबई पुलिस ने आग लगने के लिए पब के मालिक पर लापरवाही एवं अन्य आरोपों के तहत मामला दर्ज किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App