ताज़ा खबर
 

कन्नड लेखक की भगवान राम पर आपत्तिजनक टिप्पणी, कहा- ब्राह्मणों को पूजते थे दलित ऋषि की हत्या की थी

के एस भगवान ने राम को भगवान माने जाने पर सवाल खड़े करते हुए उनके मंदिर बनाए जाने का भी विरोध किया।

Author Updated: September 27, 2017 12:51 AM
Sita, Ramayana, Rama, epic, mythology, controversy, ramayana facts, श्रीराम,तस्वीर का इस्तेमाल सांकेतिक तौर पर किया गया है। (photo source -Indian express)

कन्नड के एक मशहूर लेखक के एस भगवान ने एक पब्लिक स्पीच में भगवान राम पर आपत्तिजनक टिप्पणी की है।  के एस भगवान ने कहा कि राम कोई भगवान नहीं थे वो सिर्फ एक इंसान ने जिनमें कुछ खूबियां थी। उन्होंने कहा कि राम ने सिर्फ 11 साल राज किया। जिसमें उन्होंने एक अपनी गर्भवती पत्नी को जंगल भेज दिया औऱ दूसरा ब्राह्मण के कहने पर दलित शम्बुक की हत्या कर दी। के एस भगवान ने राम को जातिवादी बताते हुए कहा कि वो ब्राह्मणों की पूजा करते थे और उन्होंने दलित की हत्या की थी। इसके बाद उन्होंने कहा कि गीता में जातिवाद की बात कही गई है। इसके बाद उन्होंने शंकराचार्य पर भी टिप्पणी की। इसके बाद उन्होंने राम मंदिर बनाए जाने की मांग पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि ये लोगों को खुद सोचना चाहिए।

के एस भगवान ने कर्नाटक सरकार से सुरक्षा की मांग की है।  के एस भगवान को हिन्दू धर्म पर लिखते रहेंगे, अनुवादक और तर्कवादी माने जाते हैं। पुलिस उन पर पहले भी धार्मिक भावनाएं भड़काने का केस दर्ज कर चुकी है।

Next Stories
1 सचिन ने सहवाग को गिफ्त की 1.16 करोड़ रुपए की BMW, यूजर्स ने दिलाई देश के गरीबों की याद
2 कांग्रेस नेता पर भड़का पूर्व सैनिक, कहा- सेना को राजनीति में घसीटोगे तो छोड़ूंगा नहीं..चाहे जेल भी जाना पड़े
3 ट्विंकल खन्ना की नरेंद्र मोदी सरकार से अपील- पीरियड्स में हमें एक अलार्म दे दो कि बार-बार वाशरूम न भागना पड़े
ये पढ़ा क्या?
X