70 साल की तुलना में 7 साल में बने ज्यादा हवाई अड्डे – कुशीनगर में बोले ज्योतिरादित्य सिंधिया, कांग्रेस ने किया पलटवार

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बताया कि प्रधानमंत्री ने संयुक्त राष्ट्र की एक सभा में कहा था, दूसरे देश युद्ध के लिए तैयार रहते हैं, वहीं भारत सदैव गौतम बुद्ध के रास्ते पर अग्रसर होता है।

Uttar Pradesh, Yogi Adityanath
70 साल की तुलना में 7 साल में बने ज्यादा हवाई अड्डे – कुशीनगर में बोले ज्योतिरादित्य सिंधिया (फोटो सोर्स – ANI)

कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के उद्घाटन समारोह में मौजूद केंद्रीय नागरिक विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि 70 सालों की तुलना में पिछले सात साल में ज्यादा हवाई अड्डे बनाए गए हैं। इसको लेकर कांग्रेस ने उन पर पलटवार किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश में कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन किया। इसके साथ ही उन्होंने ऐलान किया कि स्पाइस जेट ने कुशीनगर एयरपोर्ट को अपने नेटवर्क में जोड़ने की घोषणा की है। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बताया कि 26 नवंबर से दिल्ली-कुशीनगर के लिए डायरेक्ट फ्लाइट शुरू हो जाएगी। ऐसे में पर्यटक कम समय में ज्यादा सुविधा के साथ कुशीनगर आ सकेंगे।

सिंधिया ने कहा 7 साल के अंदर 54 हवाई अड्डे स्थापित करके आज भारत में हवाई अड्डों की संख्या 128 हो गई है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ने संयुक्त राष्ट्र की एक सभा में कहा था, ‘दूसरे देश युद्ध के लिए तैयार रहते हैं, वहीं भारत सदैव गौतम बुद्ध के रास्ते पर अग्रसर होता है।’ आज हमारे 54 करोड़ बौद्ध धर्म के भक्तों को ये कुशीनगर हवाई अड्डा समर्पित करने के लिए पीएम यहां उपस्थित हैं।

सिंधिया द्वारा 70 सालों पर किए गए कटाक्ष को लेकर कांग्रेस ने पलटवार किया है। कांग्रेस प्रवक्ता अलका लांबा ने लिखा, कांग्रेस ने हवाईअड्डे देश के लिए बनाए, मोदी जी ने अपने पूंजीपति मित्रों के लिए बनाए और उन्हें एक एक कर बेच भी डाला। यह भी तो एक सच्चाई है। कई जगह तो अब बस अड्डे ही बचे हैं। महाराजा के साथ एयर इंडिया भी बिक गई।

अल्तमस (@Altmas) ने लिखा, महाराज 70 सालों की संपत्ति को साहब कैसे बेच रहे है अपने पूंजीपतियों को ये भी बताए। वैसे अब बस नाम के मंत्री रह गए हैं। कोई काम नही है आपके पास। साहब ने हवाई अड्डों को बेच ही दिया है, जो बचे है वो भी जल्द ही बिकने को है। केदार नाम के ट्विटर अकाउंट से लिखा गया, वैसे ये हवाई अड्डा कौन से उद्योगपति के लिए बनाया है? सिंधिया जी 70 सालों में 20 साल आपके भी शामिल है।

पढें ट्रेंडिंग समाचार (Trending News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
अमित शाह के पैर छूने वाले Video पर मंत्री वीके सिंह की सफाई- मीडिया की बदमाशीVK Singh, India EU deal, India EU FTA Deal, FTA deal, European Union