देश का चौकीदार पहले अपने गिरेबान में झांक कर देखे – जब नरेंद्र मोदी पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बोला था हमला, पीएम के कैंपेन को बताया था चुनावी स्टंट

ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस में थे तो वह अक्सर ही मोदी सरकार को घेरने में लगे रहते थे। उन्होंने लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान बीजेपी के मैं भी चौकीदार अभियान पर सवाल खड़े किये थे।

MP News, Scindia
जब मोदी पर ज्योतिरादित्य ने बोला था हमला – अपने गिरेबान में झांक लें पहले (फाइल फोटो – पीटीआई)

ज्योतिरादित्य सिंधिया अब अक्सर ही नरेंद्र मोदी के कसीदे पढ़ते नजर आते हैं। उनकी योजनाओं की तारीफ करते नहीं थकते हैं। लेकिन जब ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस में थे तो वह अक्सर ही मोदी सरकार को घेरने में लगे रहते थे। उन्होंने लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान बीजेपी के मैं भी चौकीदार अभियान पर सवाल खड़े करते हुए कहा था कि, ‘ देश का चौकीदार पहले अपने गिरेबान में झांककर देखें।’

ज्योतिरादित्य सिंधिया लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान नरेंद्र मोदी सरकार को जमकर घेर रहे थे। सिंधिया अपने कार्यकर्ताओं से मिलने गुना पहुंचे थे, इस दौरान ही उन्होंने नरेंद्र मोदी के चौकीदार कैंपेन को आड़े हाथ लिया था। उल्टा चोर कोतवाल को डांटे वाली कहावत कहते हुए उन्होंने बोला था कि चौकीदार का कैंपेन सिर्फ चुनावी है। देश के चौकीदार पहले अपने गिरेबान में झांक कर देख लें ।

सिंधिया ने गुजरात का हवाला देते हुए कहा था कि गुजरात के सबसे बड़े मंत्री के घर पर चोरी हो गई लेकिन चौकीदार कुछ नहीं कर पाए जबकि इस मामले में सबसे बड़े आरोपी भी चौकीदार ही हैं। उन्होंने बीजेपी की कथनी और करनी में अंतर बताते हुए कहा था कि केवल जुमलेबाजी करना ही बीजेपी की फितरत है। उनका वास्तविक चेहरा कुछ और ही है। उन्होंने मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा था कि पीएमओ ने रक्षा मंत्रालय को अपने हाथ में ले लिया है। राष्ट्रीय खजाने की चाबी एक हाथ में दे दी गई है। इसके बाद पीएम कहते हैं कि देश को चौकीदार देंगे। उन्होंने राफेल मुद्दे पर सरकार को घेरते हुए कहा था कि राफेल सऊदी में एक उद्योगपति को 30 करोड़ रुपए दे दिए गए। इन सवालों का जवाब नहीं आ रहा है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि सवालों का जवाब देने के बजाय पीएम मोदी उल्टा यह कह रहे हैं कि वह चौकीदार हैं। अगर ऐसे चौकीदार होंगे तो देश की रक्षा कैसे होगी।

लोकसभा चुनाव 2019 के एक चुनावी सभा के दौरान सिंधिया ने BJP पर हमला बोलते हुए कहा था कि, ‘ किसान परेशान, नौजवान बेहाल और भाजपा के नेता मालामाल।’ उन्होंने कहा था कि क्या कहते हैं कि हम चौकीदार हैं… अरे मध्य प्रदेश के खेत में आकर देखो क्या हाल हो रहा है। जानवर से अपनी फसल बचाने के लिए दिन में महिलाएं चौकीदारी कर रही है और रात में पुरुष चौकीदारी कर रहे हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आक्रामक अंदाज में मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि देश का चौकीदार 84 देशों की यात्रा कर रहा है। वह नेताओं से गले मिलकर उन्हें झप्पी देने में लगा हुआ है।

बता दें कि राहुल गांधी द्वारा पीएम मोदी पर लगातार भ्रष्टाचार का आरोप लगाए जाने के बाद बीजेपी ने आक्रामक तरीके से जवाब देते हुए ‘मैं भी चौकीदार’ के नाम से एक कैंपेन लॉन्च किया था। जिसके बाद प्रधानमंत्री से लेकर सभी बीजेपी नेताओं ने अपने टि्वटर हैंडल पर ‘मैं भी चौकीदार’ लिख लिया था।

अपडेट