ताज़ा खबर
 

देखिए भैंसे और शेर की लड़ाई, पहले तो म‍िनट में ढेर हो गया जंगल का राजा, जब क‍िया वार तो भैंस को साथी ने बचाया

जंगल का राजा इस वीडियो में भैंस के साथ हुई लड़ाई में बहुत कमजोर पड़ गया क्योंकि भैंस ने उसे उसपर हमला करने का एक भी मौका नहीं दिया।
इस वीडियो को अबतक 15 लाख से भी ज्यादा लाइक मिल चुके हैं। (Photo Source: Video Grab)

हम बचपन से कहानियों में सुनते और किताबों में पढ़ते आ रहे हैं कि शेर जंगल का राजा होता है। शेर के सामने कितना भी विशालकाय जानवर क्यों न आ जाए लेकिन सभी उससे डरकर भाग जाते हैं। आपने कभी शेर को किसी अन्य जानवर से डरते हुए देखा है। आज आपको हम एक ऐसा ही वीडियो दिखाने जा रहे हैं जिसमें एक शेर ने एक भैंस के सामने हार मान ली। जब भैंस उसे बक्श कर वापस जाने लगी तो शेर ने उसपर पीछे से हमला किया, तब भैंस के साथियों ने उसे बचाया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है और लोग इसे शेयर भी कर रहे हैं। इस वीडियो को अबतक 15 लाख से भी ज्यादा लाइक मिल चुके हैं। फिलहाल अभी यह नहीं पता चल पाया है कि यह वीडियो कहां का है।

इस वीडियो की बात करें तो इसमें साफ देखा जा सकता है कि कैसे एक भैंस और शेर में तगड़ी वाली भिड़ंत हो रही है। पहले तो शेर भैंस पर हमला करके उसे अपने काबू में करने की कोशिश करता है लेकिन यह भैंस भी कमजोर नहीं है। पूरे जी-जान से भैंस शेर का सामना करती है। भैंस और शेर में करीब एक मिनट तक जबरदस्त फाइट होती लेकिन थोड़ी देर में ही शेर चित हो जाता है। जंगल का राजा इस वीडियो में भैंस के साथ हुई लड़ाई में बहुत कमजोर पड़ गया क्योंकि भैंस ने उसे उसपर हमला करने का एक भी मौका नहीं दिया। अपने लंबे-लंबे सींगो से भैंस ने शेर के साथ जमकर लड़ाई की। जब शेर जमीन पर ढेर हो गया तो भैंस उसे छोड़कर वापस जाने लगी कि तभी शेर ने कायरों की तरह उसपर पीछे से हमला कर दिया।

शेर भैंस पर पूरी तरह से हावी हो गया और ऊपर चढ़कर उसकी गर्दन पकड़ ली। यह पकड़ इतनी मजबूत थी की भैंस खुद को छुड़ा भी नहीं पा रही थी। भैंस काफी देर तक शेर की पकड़ से छुटने के लिए मशक्कत करती रही लेकिन वह कामयाब नहीं हो पाई। इसके थोड़ी देर बार ही एक भैंसों का झुंड आता है और उनमें से एक भैंस आकर शेर पर हमला कर देती है। शेर फिर से जमीन पर ढेर हो जाता है। इसके बाद वह फिर से हमला करने की कोशिश करता है लेकिन भैंस उसपर जोरदार हमला करती है कि वह जमीन पर गिर जाता है। इस वीडियो में दिख रहा है कि शेर जमीन पर पड़ा हांफ रहा है।  सभी भैंसे वहीं खड़े होकर उसे देखती है और थोड़ी देर के बाद शेर को घायल अवस्था में छोड़ वहां से निकल जाती हैं। इस लड़ाई में भैंस ने साबित कर दिया कि जो शक्तिशाली होता है वही विजेता होता है।

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.