scorecardresearch

जेपी नड्डा का दावा- 95 फ़ीसदी पूरा हुआ काम, कांग्रेस सांसद ने वीडियो शेयर कर कहा- चोरी हो गई बिल्डिंग, ट्विटर पर आए अजब-गजब कमेंट्स

सभा को संबोधित करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि यह DMK की विचारधारा है, परिवार ही शो चला रहा है। ये लोग एक परिवार को लाभ पहुंचाने के लिए सरकार चलाते हैं।

जेपी नड्डा का दावा- 95 फ़ीसदी पूरा हुआ काम, कांग्रेस सांसद ने वीडियो शेयर कर कहा- चोरी हो गई बिल्डिंग, ट्विटर पर आए अजब-गजब कमेंट्स
कांगेस और सीपीआई सांसद ने किया AIIMS निर्माण स्थल का दौरा (फोटो सोर्स- @SuVe4Madurai/ ट्विटर)

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार, 22 सितंबर को तमिलनाडु के मदुरै में एक सभा को संबोधित करते हुए मदुरै AIIMS के 95 फीसद काम पूरा होने का दावा किया। इधर जेपी नड्डा ने दावा किया तो उधर कांग्रेस के नेता उस स्थान की तस्वीर शेयर कर दावा किया कि काम तो अभी तक शुरू भी नहीं हुआ है। सोशल मीडिया पर जेपी नड्डा का भाषण और विपक्ष के दावे की खूब चर्चा हो रही है।

जेपी नड्डा ने AIIMS को लेकर दिया बयान

मदुरै में एक सभा को संबोधित करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) की स्थापना से जुड़ा 95 फीसदी काम पूरा हो चुका है और प्रधानमंत्री मोदी जल्द ही इसे जनता को समर्पित कर देंगे। उन्होंने ये भी कहा कि एम्स परियोजना के लिए मोदी सरकार द्वारा 1264 करोड़ रुपये का आवंटन किया जा चुका है। इतना ही नहीं, जेपी नड्डा ने कहा कि मदुरै एम्स के लिए 164 करोड़ रुपये अतिरिक्त दिए हैं, जिससे 150 बेड वाला संक्रामक रोग ब्लॉक भी एम्स के अंदर स्थापित किया जा सके।

कांग्रेस/सीपीआई सांसद ने ऐसे दिया जवाब

जेपी नड्डा के दावे के बाद कांग्रेस के विल्लुपुरम से सांसद मनिकम टैगोर और माकपा के मदुरै से सांसद सु वेंकटेशन कथित रूप से उस जगह पर पहुंचे जहां एम्स बनाए जाने का दावा किया गया। दोनों सांसदों ने वहां पहुंचकर पूछा कि एम्स का काम कहां पूरा हुआ है? दोनों सांसद ने दावा किया कि जेपी नड्डा ने जिस AIIMS के 95 प्रतिशत बन जाने की बात कही है, वहां एक ईंट भी नहीं रखी गई है। इस दौरान वहां कई अन्य लोगों के साथ कुछ फोटोग्राफर और वीडियोग्राफर दिखाई दे रहे हैं।

सोशल मीडिया आईं ऐसी प्रतिक्रियाएं

सोशल मीडिया पर लोग इस पर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। कांगेस की तरफ से ट्वीट कर लिखा गया कि BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा बीते दिनों तमिलनाडु गए थे। वहां उन्होंने कहा, मदुरै AIIMS का काम 95% पूरा हो गया है। इसके बाद कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर जहां AIIMS बनना है, वहां पहुंच गए। मौके पर सपाट जमीन थी। लगता है AIIMS की बिल्डिंग भी PM मोदी के विकास की तरह गायब हो गई।

समाजवादी पार्टी के मीडिया आईटी सेल की तरफ से ट्वीट कर लिखा गया कि भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा तक सार्वजनिक रूप से झूठ बोलते हैं, इसका उदाहरण मिला कि नड्डा ने तमिलनाडु में बयान दिया कि एम्स का काम 95% पूरा हो गया है, जबकि स्थानीय सांसद ने मौके पर एम्स की साइट पर जाकर मुआयना किया तो खाली मैदान मिला। सांसद ने नड्डा से पूछा कि क्या एम्स चोरी हो गया?

अभिनव पाण्डेय ने लिखा कि BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, तमिलनाडु में मदुरै AIIMS का काम 95% पूरा हो चुका है। कांग्रेस सांसद मानिकम टैगोर, मदुरै के सांसद वेंकटेशन के साथ साइट पर पहुंच गए और दिखाया एक ईंट भी नहीं लगी। थैंक्यू बोलते हुए लिखा कि शायद इमारत चोरी हो गई। रणविजय सिंह ने लिखा कि गजब ही हो गया। AIIMS की बिल्डिंग चोरी हो गई। BJP अध्यक्ष JP नड्डा ने पिछले दिनों बताया कि मदुरै में AIIMS का काम 95% पूरा हो गया। कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर मौके पर पहुंच गए, पाया कि AIIMS की बिल्डिंग गायब है। कमाल ही है, एक से बढ़कर एक चोर आ गए हैं।

सीपीआई सांसद वेंकटेशन ने कहा कि एम्स मदुरै को कैबिनेट की मंजूरी का अभी इंतजार है क्योंकि उसके बजट को महामारी से पहले 1,200 करोड़ रुपए के शुरुआती अनुमान से 1,900 करोड़ रुपए में संशोधित किया गया था। इस वजह से टेंडर नहीं हो सका है। जब मैंने हाल ही में एम्स मदुरै के बारे में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से पूछताछ की तो उन्होंने यही जवाब दिया था!

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 24-09-2022 at 12:20:30 pm