ताज़ा खबर
 

पत्रकार रोहित सरदाना को मिल रही धमकियां, टि्वटर पर मांगी राजनाथ और योगी से मदद

रोहित का कहना है कि उन्हें और उनके परिवार को कुछ नंबर्स के द्वारा फोन पर लगातार धमकियां मिल रही हैं।

पत्रकार रोहित सरदाना, राजनाथ सिंह, योगी आदित्यनाथ

हिंदी न्यूज़ चैनल आज तक के एंकर और पत्रकार रोहित सरदाना ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मदद मांगी है। रोहित का कहना है कि उन्हें और उनके परिवार को कुछ नंबर्स के द्वारा फोन पर लगातार धमकियां मिल रही हैं। इसके साथ ही उन्होंने उन फोन नंबर्स की सूची भी ट्विटर के माध्यम से शेयर की है। उन्होंने सीएम योगी, यूपी पुलिस और राजनाथ सिंह को ट्वीट कर कहा, ‘कृपया संज्ञान लें। इन नंबर्स से लगातार मुझे और मेरे परिवार को धमकाने वाले फोन कॉल्स आ रहे हैं। कृपया उचित कार्रवाई करें।’ इसके साथ ही उन्होंने सैयद मेहंदी नाम के एक व्यक्ति का ट्वीट भी शेयर किया है। सैयद मेहंदी ने सरदाना को काफी अभद्र भाषा में भला-बुरा कहा है। इस ट्वीट को शेयर करते हुए सरदाना ने जानकारी दी है कि इस व्यक्ति ने उन्हें करीब दस ट्वीट्स किए हैं।

उन्होंने लिखा, ‘ये सज्जन गालियों भरी भाषा में दसियों ट्वीट कर चुके हैं, लेकिन ‘ओवरटाइम’ नहीं कर रहे!’ इससे पहले भी पत्रकार ने ट्विटर पर कहा था कि उन्हें मजा चखाने के लिए कोई आबिद, कोई नकवी, कोई हैदर- लखनऊ, गुजरात, अफ्रीका में ओवरटाइम कर रहा है। इसके अलावा उन्होंने कहा है कि अगर उनके परिवार को धमकियां देकर अमन पसंद लोग अभिव्यक्ति की आजादी का जश्न मना रहे हैं तो मनाएं।

दरअसल रोहित सरदाना ने मलयाली फिल्म ‘सेक्सी दुर्गा’ के नाम पर अपने विचार रखते हुए कुछ दिनों पहले एक ट्वीट किया था और पूछा था, ‘अभिव्यक्ति की आजादी का मतलब फिल्मों के नाम सेक्सी दुर्गा, सेक्सी राधा रखने में ही है क्या? क्या आपने कभी सेक्सी फातिमा, सेक्सी आएशा या सेक्सी मेरी जैसे नाम सुने हैं फिल्मों के?’ उनके इस ट्वीट को अपमानजनक बताते हुए शिया संप्रदाय के कुछ लोगों ने उनके खिलाफ हैदराबाद के दबीरपुरा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी। इस शिकायत के आधार पर सरदाना के खिलाफ आईपीसी की धारा 295-ए के तहत केस भी दर्ज किया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App