ताज़ा खबर
 

वीडियो: सवाल पूछते-पूछते अभिषेक मनु सिंघवी की पत्नी का पैन नंबर तक बता गईं पत्रकार, अब उड़ रहा मजाक

एक यूजर ने लिखा है कि आपको किसी का PAN नंबर सार्वजनिक रूप से ऑन एयर नहीं करना चाहिए। क्या आप निजता और आईडेंटिटी चोरी के बारे में नहीं जानती हैं?

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी। (file photo)

पीएनबी घोटाले में बीजेपी नेता और केन्द्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी की पत्नी के नीरव मोदी के साथ कारोबारी ताल्लुकात के आरोप लगाये थे। अभिषेक मनु सिंघवी ने इन आरोपों को खारिज किया था। इसी आरोप के सिलसिले में सिंघवी अंग्रेजी चैनल टाइम्स नाउ पर फोन के जरिये इंटरव्यू दे रहे थे। चैनल की पत्रकार नविका कुमार उनसे सवाल पूछ रही थीं। लेकिन सवाल पूछने के दौरान नविका कुमार ने कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी की पत्नी का पैन नंबर सार्वजनिक रूप से बता दिया। सिंघवी के साथ बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, “मेरे पास कुछ दस्तावेज हैं, जो आपकी पत्नी के नाम से खरीदारी से जुड़े गये हैं, सबसे पहले मैं आपसे यह कंफर्म करना चाहूंगी कि क्या आपकी पत्नी का पैन नंबर A****** है। इस पर सिंघवी ने कहा, “मुझे पैन नंबर के बारे में कोई ज्यादा जानकारी नहीं है, लेकिन आप किस तरह की खरीदारी की बात कर रहीं है। इस पर पत्रकार ने कहा कि यह कई जूलरी की खरीदारी के बारे में है। इसके बाद सिंघवी ने कहा कि वह कई दुकान से जूलरी खरीद सकती हैं, लेकिन आप नगद लेन-देन की बात कर रही हैं।

टाइम्स नाउ ने सिंघवी के साथ बीतचीत से जुड़े इस वीडियो को अपने ट्विटर अकाउंट पर डाला है। लेकिन इस पर लोगों ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है और मजाक उड़ाया है। एक यूजर ने लिखा है कि नविका कुमार आपको किसी का PAN नंबर सार्वजनिक रूप से ऑन एयर नहीं करना चाहिए। क्या आप निजता और आईडेंटिटी चोरी के बारे में नहीं जानती हैं? सिंघवी को इसके लिए आप पर केस करना चाहिए। इसके अलावा एक भी ऐसे शख्स का नाम बताइए जिसे अपना कार्ड नंबर दिल से याद हो, पत्नी का नंबर तो छोड़ ही दीजिए। एक यूजर ने लिखा कि इन किसी भी दस्तावेज को वेरिफाई नहीं किया गया था और अब से सच साबित करने की कोशिश की जा रही है। अभिषेक मनु सिंघवी ने बात चीत के दौरान किसी भी तरह के लेन-देन से इनकार किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App