ताज़ा खबर
 

राजद ने कालीदास और तुलसीदास से की तेजस्वी यादव की तुलना, बढ़ा विवाद

तेजस्वी यादव के ट्वीट पर पलटवार करते हुए जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा, 'जिस भाषा का उन्होंने इस्तेमाल किया उससे मैं हैरान हूं। मैंने उनसे ऐसी उच्च स्तरीय भाषा की अपेक्षा नहीं की थी जबकि वह हाईस्कूल भी पास नहीं कर पाए हैं।'

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

बिहार के जोकिहाट विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में आरजेडी की जीत के बाद अब ट्विटर पर नया राजनीतिक युद्ध छिड़ गया है। इस युद्ध में तुलसीदास और कालीदास जैसे कवियों को भी शामिल कर लिया गया है। दरअसल, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने प्रत्याशी शहनवाज के जीतने के बाद अपनी खुशी जाहिर करते हुए ट्वीट किया। उन्होंने अपने ट्वीट में बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू नेता नीतीश कुमार पर जमकर तंज किया। तेजस्वी के ट्वीट पर जेडीयू ने पलटवार करते हुए उनकी शिक्षा पर सवाल खड़े कर दिए, जिसके जवाब में आरजेडी द्वारा तेजस्वी की तुलना तुलसीदास और कालिदास से की गई। इसके साथ ही नीतीश को तेजस्वी के साथ खुली बहस करने की चुनौती भी दे दी गई।

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा था कि अब उन्हें समझ में आ गया होगा कि साल 2015 में बिहार की जनता ने किसके नाम पर वोट दिया था। यहां उनका इशारा आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव की तरफ था। तेजस्वी यादव के ट्वीट पर पलटवार करते हुए जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा, ‘जिस भाषा का उन्होंने इस्तेमाल किया उससे मैं हैरान हूं। मैंने उनसे ऐसी उच्च स्तरीय भाषा की अपेक्षा नहीं की थी जबकि वह हाईस्कूल भी पास नहीं कर पाए हैं।’ उधर, आरजेडी ने नीरज कुमार के इस बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि कालिदास और तुलसीदास जैसे महान कवियों के पास भी अकादमिक योग्यता नहीं थी। साथ ही आरजेडी ने मुख्यमंत्री नीतीश और उनके 28 वर्षीय नेता तेजस्वी के बीच खुली बहस की चुनौती दे दी।

बता दें कि बिहार में सत्ताधारी जनता दल (युनाइटेड) की गढ़ माने जाने वाली जोकीहाट सीट पर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने अब अपना कब्जा जमा लिया है। जोकीहाट उप चुनाव में महागठबंधन के प्रत्याशी राजद के शाहनवाज आलम ने जद (यू) के मुर्शीद आलम को 41 हजार से ज्यादा मतों से पराजित किया। अररिया जिले के जोकीहाट विधानसभा उपचुनाव में 28 मई के मतदान के बाद गुरुवार को हुई मतगणना के पहले कुछ राउंड तक राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार जद (यू) नेता मोहम्मद मुर्शीद आलम आगे चल रहे थे। छठे राउंड के बाद राजद के उम्मीदवार शाहनवाज आलम ने जो बढ़त कायम की, वह अंतिम समय तक कायम रही।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App