ताज़ा खबर
 

जावेद अख्तर ने फिल्म डायरेक्टर को दी वॉर्निंग- ‘आप बीच में मत आओ’, खाई कसम- सूद सहित वापस करूंगा

अब मैंने फैसला कर लिया है कि जब भी वे भद्दे कमेंट करेंगे, मैं उन्हें ब्याज के साथ चुकाऊंगा।

गीतकार और फिल्म लेखक जावेद अख्तर। (फाइल फोटो)

गीतकार और लेखक जावेद अख्तर ने शनिवार को उन्हें ट्रोल करने वाले एक ट्विटर यूजर को कड़ी फटकार लगाई थी। अब उन्होंने एक फिल्म निर्देशक को चेतावनी दे डाली। ट्वीटर यूजर को गुस्से भरे टवीट्स करने पर फिल्म डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने अख्तर को दुनिया का ज्ञान देते हुए ऐसा न करने की सलाह दी थी, जिस पर अख्तर ने उन्हें आगाह किया है कि उनके बीच में न आएं। अख्तर ने ट्वीट में लिखा- विवेक जी आप बीच में मत आइये। ये वे ट्रेल्स हैं जो बार-बार शिष्टता की लाइन पार करते जा रहे हैं। अब मैंने फैसला कर लिया है कि जब भी वे भद्दे कमेंट करेंगे, मैं उन्हें सूद समेत चुकाऊंगा।

फिल्म निर्देशक ने ट्वीट्स कर अख्तर के बयानों से आपत्ति जताई थी। उन्होंने लिखा था- यहूदियों ने हिंसा, बलात्कार और हत्या की कारणों के अलावा हिटलर से इसलिए भी नफरत की क्यों कि उसने लोगों को कॉकरोच समझा था। किसी को उसके नाकारापन का अहसास कराना ठीक नहीं हैं क्योंकि अपेक्षाकृत हम भी ‘कुछ नहीं’ हो सकते हैं। एक और ट्वीट में अग्निहोत्री ने लिखा- यहां तक की हॉलीवुड के सबसे बड़े कलाकार भी ‘कुछ नहीं’ होने की श्रेणी में आते है। वॉशिंगटन डीसी के सबसे शक्तिशाली नेताओं के साथ भी यही है। ब्रह्मांड की योजना में धरती भी ‘कुछ नहीं’ के बराबर है। जब हम प्रकृति का कोप झेलते हैं तब हम उससे नहीं कहते हैं कि वह ‘कुछ नहीं’ नहीं है। असली ‘कुछ नहीं’ वह ईश्वर है जिसे हमने नहीं देखा है।

जिस यूजर के ट्वीट पर अख्तर भड़के थे, उसने लिखा था- ‘अख्तर एक बहुत अच्छे कवि हो सकते हैं, लेकिन सोशल मीडिया की बदौलत हम यह जान गए हैं कि वह बहुत ही कट्टर हैं।’ इस ट्वीट पर अख्तर ने कड़े शब्दों में अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए ट्वीट में लिखा था- मैंने अपनी जिंदगी में ऐसे कई कॉक्रोच देखे हैं, जिनका आईक्यू तुमसे ज्यादा है। मैं तुम्हारी कुंठा समझ सकता हूं, तुम कुछ नहीं हो और तुम बिना कुछ करे ही मर भी जाओगे। तुम किसी भी काम के लायक नहीं हो और इसमें मेरी कोई गलती नहीं है। मैं तुम्हारा बाप नहीं हूं।

इससे पहले अख्तर ने ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (एआईएमआईएम) के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी को उनके नपुंसक वाले बयान को लेकर भी खूब लताड़ लगाई थी। उन्होंने कहा थी कि यह बात कह कर ओवैसी ने बदजुबानी की सारी हदें पार की हैं। उनको इस पर शर्म आनी चाहिए। दरअसल ओवैसी ने हाल ही में विश्व हिंदू परिषद को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App