ताज़ा खबर
 

यूजर कह रहा था- हिंदुओं को नहीं करना चाहिए मुस्लिमों पर भरोसा, जावेद अख्‍तर ने दिया करारा जवाब

बॉलीवुड गीतकार और लेखक जावेद अख्तर ने ट्विटर पर एक यूजर को उसके मुस्लिमों को लेकर दिए गए कमेंट पर करारा जवाब दिया है। ट्विटर पर रमा शंकर नाम के यूजर ने इंडिया टुडे के पत्रकार गौरव सावंत के एक ट्वीट पर कमेंट में मुस्लिमों पर भरोसा न करने के लिए लिखा था।

जावेद अख्तर। (फाइल फोटो)

बॉलीवुड गीतकार और लेखक जावेद अख्तर ने ट्विटर पर एक यूजर को उसके मुस्लिमों को लेकर दिए गए कमेंट पर करारा जवाब दिया है। ट्विटर पर रमा शंकर नाम के यूजर ने इंडिया टुडे के पत्रकार गौरव सावंत के एक ट्वीट पर कमेंट में मुस्लिमों पर भरोसा न करने के लिए लिखा था। दरअसल बिहार के अररिया उपचुनाव में महागठबंधन के आरजेडी उम्मीदवार मोहम्मद सरफराज आलम की जीत के बाद कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकाला। इस जुलूस में कथित तौर पर ‘पाकिस्‍तान जिंदाबाद’ और ‘भारत तेरे टुकड़े होंगे’ जैसे देश विरोधी नारे लगे, जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। एक यूजर के द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो को इंडिया टुडे के पत्रकार गौरव सावंत ने ट्वीट किया। गौरव सावंत ने लिखा- ”कौन हैं ये लोग जो बिहार के अररिया में ‘भारत तेरे टुकड़े होंगे’ जप रहे हैं? पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है, जांच जरूर होनी चाहिए। यह आरजेडी की जीत का किस प्रकार है जाप है? इन तत्वों की पहचान करें, पूछताछ करें और सजा दें। आज का यह जाप कल और भयावह जैसा हो सकता है।”

गौरव सावंत के इस ट्वीट पर रमा शंकर नाम के यूजर ने कमेंट में लिखा- ”अगर कुछ फीसदी मुस्लिम भारत के साथ हैं तो हिन्दुओं को बहुसंख्यक मुसलमानों पर भरोसा नहीं करना चाहिए जो निश्चित तौर पर सार्वजनिक जगहों पर ऐसी हरकतें करेंगे और कोई सद्भावना उन्हें रोक नहीं सकती। ये नारे हिन्दू बहुसंख्यक राष्ट्र में लगाए जा रहे हैं, कल्पना कीजिए जब वे हद पार कर जाएंगे।” रमा शंकर ने पत्रकार और लेखक राना अय्यूब और बॉलीवुड के गीतकार और लेखर जावेद अख्तर को भी अपने कमेंट में टैग कर दिया। इस पर जावेद अख्तर ने रमाशंकर का जवाब दिया।

जावेद अख्तर ने लिखा- ”डियर रमाशंकर एंड आरएस शुक्ला, क्या कोई मुस्लिम तुम्हारा करीबी मित्र है? क्या तुम कभी उसके घर गए हो? क्या किताबों में उसके साथ चुटकुले साझा किए हैं? क्या उसके माता-पिता के लिए सम्मान जाहिर किया है, क्या उसकी बहन को अपनी बहन माना है, क्या उसके छोटे भाई को करियर की सलाह दी है? हां या नहीं?” रमा शंकर ने फिर जावेद अख्तर का जवाब देते हुए लिखा- ”सर, मेरे मोइज खान के साथ पारिवारिक संबंध हैं जो इंग्लैंड चले गए हैं। मेरा पड़ोसी मुस्लिम है और हम हर नवरात्र में उसकी बेटी को नयोता देते हैं और उसके पैर छूते हैं। हलांकि यह निजी मामला है लेकिन आपने मुझे यह बताने के लिए मजबूर कर दिया।” बता दें कि अररिया के इस कथित वीडियो को लेकर सियासत गरमा चुकी हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App