ताज़ा खबर
 

जावेद अख्‍तर ने नहीं बताया मारे गए कश्‍मीरी अधिकारी का धर्म तो शख्‍स ने ली चुटकी, पूछा- हम कहां जा रहे हैं? मिला ये जवाब

बता दें कि श्रीनगर में एक मस्जिद के बाहर सुरक्षा में तैनात 57 वर्षीय पुलिस उपाधीक्षक मोहम्मद अयूब पंडित को भीड़ ने जहां पीट-पीटकर मार डाला, वहीं हरियाणा में एक ट्रेन में कुछ लोगों के हमले में एक किशोर की मौत हो गई, जबकि उसके तीन दोस्त घायल हो गए।

Javed Akhtar, Javed Akhtar news, Virender Sehwag, Virender Sehwag javed akhtar, javed akhtar Virender Sehwag, Gurmehar Kaur, Gurmehar Kaur javed akhtar, javed akhtar Gurmehar Kaur, Gurmehar Kaur virender sehwag, Virender Sehwag news, entertainment news in hindiगीतकार जावेद अख्तर (Photo Source: Indian Express)

दिग्गज फिल्मी हस्तियों जावेद अख्तर और परेश रावल ने श्रीनगर में एक पुलिस अधिकारी की पीट-पीट कर की गई हत्या और हरियाणा में भी ऐसे ही एक मामले की निंदा करते हुए लोगों से सोचने के लिए कहा है कि ‘आखिर हम कहां जा रहे हैं?’ अख्तर ने शनिवार को ट्वीट किया, “कश्मीर में एक अधिकारी की पीट-पीट कर हत्या और हरियाणा में चार निर्दोष मुस्लिमों पर हमला..भाइयों और बहनों, हमें यह सोचने की जरूरत है कि हम कहां जा रहे हैं।” उल्लेखनीय है कि श्रीनगर में एक मस्जिद के बाहर सुरक्षा में तैनात 57 वर्षीय पुलिस उपाधीक्षक मोहम्मद अयूब पंडित को भीड़ ने जहां पीट-पीटकर मार डाला, वहीं हरियाणा में एक ट्रेन में कुछ लोगों के हमले में एक किशोर की मौत हो गई, जबकि उसके तीन दोस्त घायल हो गए। जब एक सोशल मीडिया यूजर ने अख्तर से पूछा, “अधिकारी सिर्फ अधिकारी था ..लेकिन वह चार लोग मुस्लिम थे.. हम कहां जा रहे हैं जावेद जी?” इस पर मशहूर लेखक ने जवाब दिया, “उस अधिकारी का नाम अयूब था, लेकिन मायने यह बात रखती है कि वह एक पुलिस अधिकारी था, जो कश्मीर में मुस्लिम भीड़ द्वारा मारा गया।”

भाजपा सांसद परेश रावल ने लिखा, “मोहम्मद अयूब को शुक्रवार को रमजान के पवित्र महीने में मस्जिद के बाहर मार डाला गया। पुरस्कार वापस करने वाले ‘उदारवादी’ अब कहां हैं?” इस पर आभूषण डिजाइनर फराह खान अली ने लिखा, “हम ऐसे दौर में रह रहे हैं, जहां भीड़ कानून अपने हाथ में लेकर निर्दोष लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर देती है, चाहे वह दादरी हो, राजस्थान या कश्मीर..। दुखद समय।” उन्होंने लिखा, “मिस्टर रावल, यहां हम सभी उदारवादी हैं। सवाल यह है कि चाहे वह दादरी, राजस्थान, कश्मीर आदि हो.. पुलिस कहां हैं? आप उनकी निंदा क्यों नहीं करते?” इस बीच, फिल्मकार ओनिर ने कहा, “यह शर्मनाक है.. आखिर हम कहां जा रहे हैं?”

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सिंगापुर से हैदराबाद आई लड़की ने फेसबुक पर बयां किया दर्द, दीपिका पादुकोण से भी किए सवाल
2 …जब ‘काला चश्मा’ पर दो खूबसूरत महिलाओं ने किया कथक, वायरल हो गया वीडियो
3 ‘बिना कैमरेवालों के पीएम नरेंद्र मोदी ने कार से उतरने से किया इनकार’, पुर्तगाल पहुंचे प्रधानमंत्री का वीडियो हो रहा है वायरल
ये पढ़ा क्या?
X