ताज़ा खबर
 

जापानी रेलवे ने महिलाओं से कहा- ट्रेन में ना करें मेकअप, ऐसा करते वक्त लगती हो “बदसूरत”

यह अपील एक अभियान के तहत जारी की गई है, ताकि महिलाएं मेकअप में ध्यान ना लगाए। दरअसल, जापान में बड़ी संख्या में औरतें ट्रैवल के दौरान ट्रेन में घंटों मेकअप ही करती रहती हैं।

Author Updated: November 10, 2016 1:21 PM
रेलवे द्वारा जारी की गई वीडियो का स्क्रीनशॉट।

जापान में रेलवे ने महिलाओं को चलती ट्रेन में मेकअप ना करने की सलाह दी है। टोक्यो रेलवे ऑपरेटर कॉरपोरेशन ने वीडियो और पोस्टर जारी किए हैं, जिसमें महिलाओं को कहा गया है कि वह ट्रेन में मेकअप ना करें, ऐसा करते वक्त वह “बदसूरत” लगती हैं। यह अपील एक अभियान के तहत जारी की गई है, ताकि महिलाएं मेकअप में ध्यान ना लगाए। दरअसल, जापान में बड़ी संख्या में औरतें ट्रैवल के दौरान ट्रेन में घंटों मेकअप ही करती रहती हैं। इस वजह से कई बार वे अपने स्टेशन पर उतरना तक भूल जाती हैं। इससे पहले एक और वीडियो जारी की गई थी, जिसमें प्लेटफॉर्म पर खड़े लोगों से मोबाइल फोन ना इस्तेमाल करने के लिए कहा गया था।

टोक्यो रेलवे ने एक ऐड जारी कर महिलाओं से अपील की- “कृपया आप चलती ट्रेन में मेकअप से दूर रहें। सभी महिलाएं बेहद खूबसूरत हैं, लेकिन जब वे चलती ट्रेन में मेकअप करती हैं तो बिल्कुल भी अच्छी नहीं लगतीं।” टोक्यो रेलवे की तरफ से जारी 30 सेकंड के वीडियो में जापानी एक्ट्रेस सावा निमुरा ने महिलाओं से ट्रेन में मेकअप नहीं करने की अपील की है। इस वीडियो को रेलवे स्टेशनों पर लगी बड़ी स्क्रीन्स पर भी दिखाया जा रहा है। स्टेशन पर पोस्टर भी चिपकाए गए हैं।

वीडियो में जानिए, अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के रोचक तथ्य

वीडियो में दिखा कि जापानी एक्ट्रेस सावा निमुरा ट्रेन में मेकअप कर रही दूसरी महिलाओं को ट्रेन में मेकअप नहीं करने की अपील कर रही हैं। वह महिलाओं से कहती हैं- “तुम ट्रेन में मेकअप क्यों करती हो। यह काम तो तुम घर पर भी कर सकती हो। जब तुम ट्रेन में काजल, पाउडर, लिप्सिटक लगाती हो तो दूसरे पैसेंजर्स तुम्हें देखते हैं।” दरअसल जापान की ट्रेन में महिलाओं के साथ कई बार गलत व्यवहार की खबरें भी सामने आई हैं। महिलाएं दुर्घटनाओं का शिकार भी हो चुकी हैं। इसके अलावा, बगल में बैठे पैसेंजर्स को भी महिलाओं के मेकअप से परेशानी उठानी पड़ती है। हालांकि कुछ महिलाएं रेलवे के इस फैसला का विरोध भी कर रही हैं। उनका कहना है कि रेलवे को उनके मेकअप से क्या दिक्कत हो सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 पाक मीडिया: पीएम मोदी से सीखने की जरूरत, लेकिन भारत सिर्फ अकेले तरक्की ना करें
2 Twitter यूजर्स नहीं पचा पा रहे डोनाल्ड ट्रंप की जीत, हिटलर से की जा रही है तुलना
3 Funny: 500-1000 के पुराने नोट निपटाने का यह भी हो सकता है तरीका