ताज़ा खबर
 

टायलेट सीट से ज्यादा गंदा है आपका स्मार्टफोन, सफाई के लिए जापान में लगाए गए स्पेशल टॉयलेट पेपर

एयरपोर्ट पर आने वाले लोगों के स्मार्टफोन के लिए लगाया स्पेशल टॉयलेट पेपर रोल्स बिलकुल उसी रोल के करीब रखा गया है, जिसका इस्तेमाल आप टॉयलेट में करते हैं।

japan, smartphone toilet paper, japan airport smartphone toilet paper, japan toilet smartphone cleaner, Narita international airport, NTT Docomo, ntt docomo smartphone toilet paper, smartphone toilet papaer japan, japan news, bizarre newsजापान के एयरपोर्ट पर लगाया गया स्पेशल टॉयलेट पेपर। (Photo Source: Docomo official/ Youtube)

क्या आपको पता है कि टॉयलेट सीट से ज्यादा कीटाणु आपके स्मार्टफोन्स में होते हैं। शायद नहीं, लेकिन शोधों द्वारा यह बात साबित हो चुकी है और यह सच है। इसी से बचने के लिए जापान एक खास टॉयलेट पेपर लेकर आया है जो कि सभी कीटाणुओं को हटाकर स्वच्छता को बढ़ावा देता है। जापान के नरिता इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आपके स्मार्टफोन के लिए यह स्पेशल टॉयलेट पेपर लगाए गए हैं। जापान की टेलिकॉम कंपनी एनटीटी डोकोमो की ओर से एयरपोर्ट के 7 वॉशरूम में 86 क्यूबिक स्पेशल टॉयलेट पेपर लगाया है। जो कि 15 मार्च 2017 तक उपल्ब्ध रहेगा।

एयरपोर्ट पर आने वाले लोगों के स्मार्टफोन के लिए लगाया स्पेशल टॉयलेट पेपर रोल्स बिलकुल उसी रोल के करीब रखा गया है, जिसका इस्तेमाल आप टॉयलेट में करते हैं। मिनाइची की ओर से एक रिपोर्ट में कहा गया है कि जापान के टॉयलेट बनानी वाली कंपनी टोटो लिमिटेड द्वारा साल 2015 में किए सर्वे के मुताबिक कई विदेशी आगंतुकों जापान में सार्वजनिक टॉयलेट की साफ-सफाई की प्रशंसा की। इसके साथ ही जापान टूरिज्म एजेंसी के सर्वे में पता चला है कि जापान यात्रा के दौरान लोगों को वाई-फाई सर्विस इस्तेमाल करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इन दोनों बातों का ध्यान रखते हुए इस डोकोमो कंपनी ने इस पेपर को बनाया है।

जापान के एयरपोर्ट पर लगाए गए स्पेशल टॉयलेट पेपर पर महत्वपूर्ण जानकारियों समेत ‘वेलेकम टू जापान’ लिखा हुआ है। यह पेपर न सिर्फ स्मार्टफोन साफ करने के लिए बल्कि इस पर वाई-फाई संबंधी और यात्रा से जुड़ी जानकारियां भी दी गई है। बता दें कि जापान को उच्च स्वच्छता मानकों और हाईटेक टॉयलेट्स के लिए जाना जाता है। यहां के कुछ टॉयलेट्स में सेंसर्स भी लगे हुए जिन में टॉयलेट के करने के बाद सीट अपने आप उठ जाती है।

देंखे वीडियो: 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIDEO: रेस्टोरेंट की छत पर बैठे सांप को नीचे उतारने की हुई कोशिश तो गुस्सा कर उसने किया कुछ ऐसा, लोगों की निकली चीख
2 अटल बिहारी वायजेपी का जन्मदिन: पीएम मोदी ने उनकी सादगी दिखाने के लिए ट्वीट किया यह वीडियो
3 मंगलयान 450 करोड़, शिवाजी का मूर्ति 3600 करोड़- देखिए Twitter पर छिड़ी ‘जंग’ की कुछ और बानगी
IPL 2020 LIVE
X