ताज़ा खबर
 

गैर मुसलमानों को हैप्पी दिवाली बोलने को मौलाना ने बताया हराम, ऐसा कहने का मतलब- राम में विश्वास जताना

कुछ लोग कहते हैं कि वो भी हमें ईद मुबारक कहते हैं। तो ये हमारा मसला है। क्या हमने उसकी गर्दन पकड़कर बोला था कि हमे ईद मुबारक बोलो।

Author October 24, 2017 06:17 am
दिवाली को हराम बताते मौलाना।

देश में दिवाली का त्योहार आकर चला गया लेकिन दिवाली और भगवान राम पर एक के बाद एक विवाद थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। ट्विटर पर वायरल हो रहे एक वीडियो में दिवाली से जुड़ा एक और एक और नया विवाद जुड़ता दिख रहा है। इस वीडियों में एक मौलाना नजर आ रहे हैं जो वहां मौजूद लोगों से गैर मुसलमानों के दिवाली पर शुभकामनाएं देने को गैर इस्लामिक बताया है। मौलाना वीडियो में गैर मुसलमानों को विश करना और त्योहार में बनाया गया खास खाने को खाना ठीक है क्या। इस सवाल का जवाब देते हुए मौलाना कहते हैं कि याद रखिए गैर मुसलमानों को उनके त्योहारों पर विश करना हराम है। हैप्पी दिवाली नहीं बोल सकते। हैप्पी दशहरा नहीं बोल सकता। ऐसा आपने बोला मतलब आपने मान लिया हां कोई राम था, उसने रावण से जंग जीती थी। सीता को लाया था। कुछ लोग कहते हैं कि वो भी हमें ईद मुबारक कहते हैं। तो ये हमारा मसला है। क्या हमने उसकी गर्दन पकड़कर बोला था कि हमे ईद मुबारक बोलो।

वैसे ये पहला मसला नहीं है जब इस तरह का विवाद सामने आया है। कुछ महिने पहले बिहार के एक मंत्री द्वारा जय श्री राम कहने पर उनके इस्लाम से खारिज होने की नौबत आ गई थी। वहां कुछ समय पहले दिवाली के समय लखनऊ में कुछ मुस्लिम महिलाओं द्वारा भगवान राम की आरती करने पर भी इस्लामिक जानकारों ने काफी एतराज जताते हुए उन्हें इस्लाम से निष्कासित करने की बात कही थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App