ताज़ा खबर
 

IPL Auction 2018: चेन्‍नई छोड़ अब पंजाब से खेलेंगे अश्विन, क्रिकेटर के ट्वीट पर CSK ने दिया ये जवाब

IPL Player Auction 2018, IPL Niliami 2018: कोलकाता नाइट राइडर्स ने मिचेल स्‍टार्क को 9.4 करोड़ रुपये में खरीदा। चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने फाफ डु प्‍लेसिस को 1.6 करोड़ में रिटेन किया। इसके अलावा ड्वेन ब्रावो और हरभजन सिंह को भी चेन्‍नई ने अपने पाले में किया।

Author Updated: January 27, 2018 4:02 PM
भारतीय टीम के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन। (Photo: PTI)

इंडियन प्रीमियर लीग के सीजन 11 में दिग्‍गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन किंग्‍स इलेवन पंजाब की ओर से खेलेंगे। शनिवार (27 जनवरी) से शुरू हुई नीलामी प्रक्रिया में पंजाब ने 7.6 करोड़ रुपये में खरीदा। अश्विन इससे पहले चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के साथ जुड़े रहे थे। चेन्‍नई की ओर से महेंद्र सिंह धोनी ने कहा था कि वह अश्विन को एक बार फिर से CSK की जर्सी में देखना चाहते हैं। हालांकि नीलामी में चेन्‍नई ने अश्विन को खरीदने में दिलचस्‍पी नहीं दिखाई। पंजाब के लिए चुने जाने पर अश्चिन ने ट्वीट कर कहा, ”नीलामी हमेशा से कैसिनो जैसा लगता है। मैं खुश हूं कि किंग्‍स इलेवन पंजाब मेरा नया घर होगा। शानदार यादों के लिए चेन्‍नई सुपर किंग्‍स का धन्‍यवाद।” अश्विन के ट्वीट पर CSK ने जवाब देते हुए कहा, ”शेर एक मांद से दूसरी में जा रहा है। शुभकामनाएं अश्विन।” चेन्‍नई के कई फैंस ने भी कहा कि वे अश्विन को मिस करेंगे। पंजाब ने अश्विन के अलावा युवराज सिंह को भी खरीदा है।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने मिचेल स्‍टार्क को 9.4 करोड़ रुपये में खरीदा। चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने फाफ डु प्‍लेसिस को 1.6 करोड़ में रिटेन किया। इसके अलावा ड्वेन ब्रावो और हरभजन सिंह को भी चेन्‍नई ने अपने पाले में किया। दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स ने ग्‍लेन मैक्‍सवेल और गौतम गंभीर को खरीदा। रॉजस्‍थान रॉयल्‍स ने बेन स्‍टोक्‍स और अजिंक्‍य रहाणे को अपने पाले में कर लिया। मुंबई इंडियंस ने कीरोन पोलार्ड को खरीदा। सनराइजर्स हैदराबाद ने शिखर धवन, शाकिब अल हसन और केन विलियमसन को खरीदा है।

IPL Auction 2018 LIVE: यहां देखें लाइव अपडेट

27-28 जनवरी को नीलामी में कुल 578 खिलाड़ियों की बोली लगेगी। इसमें 244 कैप्ड खिलाड़ी हैं जिनमें से 62 भारतीय खिलाड़ी हैं। वहीं 332 अनकैप्ड खिलाड़ी हैं जिसमें 34 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। हर फ्रेंचाइजी के पास इस सीजन में खिलाड़ियों को खरीदने के लिए 80 करोड़ रुपये थे, मगर खिलाड़ियों को रिटेन करने के बाद टीमों के पास कम पैसा बचा है। नीलामी से ठीक पहले, राजस्थान और पंजाब के पास हालांकि सबसे ज्यादा 67.5 करोड़ रुपये थे। वहीं, चेन्नई, दिल्ली, और मुंबई के पास 47 करोड़ रुपये की राशि बची हुई थी। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पास 49 करोड़ रुपये हैं। हैदराबाद और कोलकाता के पास खिलाड़ियों को खरीदने के लिए 59 करोड़ रुपये हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 पद्मावत देख आशुतोष बोले- यकीन नहीं होता भंसाली ने बनाई, लोगों ने पूछा- समीक्षक केजरीवाल कहां हैं?
2 धोनी के साथ अपने बच्चों की फोटो पोस्ट कर बोले जॉन्टी रोड्स- मेरे बच्चों से अफ्रीका में खेलने के टिप्स ले रहे माही
3 रवीश कुमार का इशारों में मोदी पर तंज? बोले- बारात और गणतंत्र समारोह में फर्क, पगड़ी पहन रंगीन मत बनाइए
जस्‍ट नाउ
X