ताज़ा खबर
 

KKR vs RCB: जब कैच पकड़ने के चक्‍कर में टकराते-टकराते बचे एबी डिविलियर्स और ब्रेंडन मैक्कुलम, देखें वीडियो

IPL 2018: आरसीबी की ओर से दिए गए 177 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर की टीम की पारी के दौरान केकेआर में शामिल वेस्टइंडीज के क्रिकेटर एंड्रे रसेल ने छक्का मारने की कोशिश करते हुए शानदार शॉट मारा, लेकिन गेंद बाउंड्री के पार नहीं जा सकी।

एबी डिविलियर्स और ब्रेंडन मैकुलम (फोटो सोर्स- वीडियो स्क्रीनशॉट)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीजन 11 के दूसरे दिन यानी 8 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की टीमों के बीच बेहद ही रोमांचक मुकाबला हुआ। मैच भले ही केकेआर ने जीता हो, लेकिन आरसीबी की तरफ से हुई बल्लेबाजी भी काफी शानदार रही। मैच के दौरान बहुत से ऐसे रोमांचकारी पल आए। ईडन गार्डन लगातार लोगों की आवाज से गूंजता रहा। इन रोमांचक पलों में एक पल ऐसा आया, जब आरसीबी में शामिल क्रिकेट जगत के दो दिग्गज खिलाड़ी कैच लपकने की कोशिश में एक-दूसरे से टकराते-टकराते बचे। हम बात कर रहे हैं आरसीबी में शामिल दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीम के कप्तान एबी डिविलियर्स और न्यूजीलैंड के क्रिकेटर ब्रेंडन मैक्कुलम की। केकेआर की बल्लेबाजी के दौरान दोनों क्रिकेटर्स की आपस में जमकर टक्कर होने वाली थी, लेकिन डिविलियर्स की फुर्ती ने ऐसा नहीं होने दिया। आरसीबी की ओर से दिए गए 177 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर की टीम की पारी के दौरान ऐसा हुआ।

दरअसल, केकेआर में शामिल वेस्टइंडीज के क्रिकेटर एंड्रे रसेल ने छक्का मारने की कोशिश करते हुए शानदार शॉट मारा, लेकिन गेंद बाउंड्री के पार नहीं जा सकी। रसेल की गेंद को कैच करने के लिए मैक्कुलम और डिविलियर्स, दोनों दौड़ पड़े। डिविलियर्स ने पहले कैच लेने के लिए आवाज लगा दी थी, लेकिन मैक्कुलम सुन नहीं पाए। जैसे ही डिविलियर्स ने गेंद लपकी, मैक्कुलम टक्कर से बचने के लिए जमीन पर गिर गए, डिविलियर्स ने भी खुद को सही समय पर संभालते हुए टक्कर होने से रोक लिया। दोनों ही क्रिकेटर्स ने आरसीबी की शानदार फील्डिंग का उदाहरण पेश किया।

बता दें कि 8 अप्रैल को हुए इस मैच में आरसीबी के बल्लेबाज आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 176 रन बनाने में कामयाब रहे, लेकिन केकेआर ने सुनील नरीन के अर्धशतक के दम पर यह मैच जीत लिया। बेंगलुरु के लिए ब्रैंडन मैक्कुलम ने 27 गेंदों पर 43 रन बनाए। वहीं, कोहली ने 33 गेंदों पर 31 रन बनाए और डिविलियर्स ने 23 गेंदों में 44 रन बनाए थे। केकेआर के लिए नरीन ने 50, कप्तान दिनेश कार्तिक ने नाबाद 35 और नीतीश राणा ने 34 रन बनाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App