ताज़ा खबर
 

IPL 2018: एबी डिविलियर्स ने लगातार तीन छक्‍के मारे तो हैरान रह गए विराट कोहली, देखें वीडियो

आरसीबी के धुरंधर बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने अपनी 68 रनों की पारी में शानदार आठ छक्के जड़े थे। एक छक्का तो इतना लंबा था कि बॉल एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम के ऊपरी हिस्से में पहुंच गया था।

IPL 2018, CSK vs RCB: एबी डिविलियर्स ने 111 मीटर का छक्‍का जड़कर आईपीएल 2018 का सबसे लंबा छक्‍का जड़ दिया। (Photo: Twitter/IPL)

बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में बुधवार (25 अप्रैल) को रॉयल चैलेंजर बेंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच जोरदार मैच खेला गया था। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरे आरसीबी के बल्लेबाजों ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 205 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। आरसीबी की ओर से क्विंटन डिकॉक और एबी डिविलियर्स ने धुआंधार बल्लेबाजी की। खासकर डिविलयर्स ने विस्फोटक पारी खेली थी। उन्होंने सीएसके के गेंदबाज के एक ही ओवर में लगातार तीन छक्के जड़ दिए थे। उस वक्त डगआउट में बैठे आरसीबी के कप्तान विराट कोहली हैरान रह गए थे। डिविलियर्स ने जब तीन गेंदों पर लगातार तीन गगनचुंबी छक्के मारे तो कोहली के साथ ही अन्य खिलाड़ी भी अपनी-अपनी कुर्सियों से खड़े हो गए थे। डिविलयर्स ने यह कारनामा 13वें ओवर में कर दिखाया था। इस दौरान उन्होंने अपना अर्धशतक भी पूरा किया था। डिविलियर्स ने इमरान ताहिर को भी नहीं बख्शा था। उनके ओवर में भी उन्होंने छक्के जड़े थे।

डिविलयर्स ने अर्धशतकीय पारी में मारे आठ छक्के: आरसीबी के धुरंधर बल्लेबाल एबी डिविलियर्स ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जबरदस्त पारी खेली। उन्होंने महज 30 गेंदों में ही 68 रन बना डाले थे। अपनी इस पारी में डिविलियर्स ने चौकों से ज्यादा छक्के जड़े। उन्होंने 68 रन के स्कोर में 8 छक्के मारे। डिविलियर्स ने एक छक्का ऐसा मारा कि गेंद स्टेडियम के सबसे ऊपरी हिस्से को भी पार कर गया। यह 111 मीटर लंबा छक्का था। उनके अलावा डिकॉक ने भी अर्धशतकीय पारी खेली थी। उन्होंने अपनी 53 रनों की पारी में चार छक्के मारे थे। दिलचस्प है कि आरसीबी के इस बल्लेबाज ने सिर्फ एक चौका ही लगाया। डिविलियर्स और डिकॉक के बीच हुई साझेदारी के बदौलत ही विराट कोहली की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 205 रन ठोक डाले थे। हालांकि, आरसीबी के गेंदबाज इतने बड़े स्कोर को भी बचाने में नाकामयाब रहे। महेंद्र सिंह धोनी और अंबाती रायडू की धुआंधार पारी के कारण आरसीबी इतने बड़े स्कोर को भी नहीं बचा सकी। कोरी एंडर्सन ने तकरीबन 16 की औसत से 3.4 ओवर में 58 रन लुटा दिए। उनके अलावा मोहम्मद सिराज ने 4 ओवर में 48 और पवन नेगी ने 3 ओवरों में 36 रन खर्च कर दिए। बेंगलुरु की ओर से युजवेंद्र चहल ही किफायती गेंदबाज रहे। उन्होंने चार ओवर के कोटे में सिर्फ 26 रन देकर दो महत्वपूर्ण विकेट भी झटके थे। आखिरकार सीएसके की टीम ही विजेता रही।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App