scorecardresearch

किन दो कार्यों पर आपको गर्व है? सीएम योगी आदित्यनाथ से पूछा गया सवाल तो दिया ये जवाब

सीएम योगी ने एक इंटरव्यू के दौरान अपने दो ऐसे कार्यों के बारे में बताया जिस पर उन्हें गर्व है।

UP CM, Yogi Adityanath, UP election
यूपी के सीएम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ(फोटो सोर्स: ट्विटर/@myogiadityanath)।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) में आधे से ज्यादा चरण का मतदान हो चुका है। 10 मार्च को ये साफ हो जायेगा कि अगले पांच साल तक यूपी में किसकी सरकार होगी। एक तरफ जहां बीजेपी पांच साल के कार्यकाल को लेकर जनता के बीच जा रही है तो वहीं विपक्ष सरकार की खामियों के गिनाकर नए वादे के साथ मतदाताओं को लुभाने की कोशिश कर रहा है। इसी बीच सीएम योगी (UP CM Yogi Adityanath) ने बताया कि उन्हें अपने किन दो कार्यों पर गर्व है।

यूपी को लेकर लोगों की धारणा बदली: ABP न्यूज को दिए इंटरव्यू में जब एंकर रुबिका लियाकत (Rubika Liyaquat) ने सीएम योगी आदित्यनाथ से पूछा कि आप दो काम बताइये जिस पर आपको गर्व है कि मुख्यमंत्री रहते हुए आपने किया हो? इस पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि “उत्तर प्रदेश के बारे में प्रदेशवासियों, देशवासियों और दुनिया के लोगों के मन में यूपी के बारे में धारणा ये थी कि यहां हर दूसरे दिन दंगा होता है, यूपी में अराजकता है कोई सुरक्षित नहीं है। गुंडागर्दी है, सत्ता प्रायोजित अपराध है और इसलिए यूपी में विकास की कोई सोच नहीं है। आज मैं कह सकता हूं कि प्रदेश की जनमानस के मन में, किसी राज्य के लोगों में और दुनिया के किसी व्यक्ति के मन में जो यूपी को लेकर रूचि रखता है उसके मन अब अच्छी धारणा है।”

सीएम योगी बताया कि किस कार्य पर उन्हें गर्व है: सीएम योगी ने कहा कि “दूसरा ये है कि यूपी जैसा राज्य भी कुछ उपलब्धि हासिल करेगा? 2017 से पहले यूपी को लेकर ये कल्पना थी। आज भारत सरकार की 100 स्कीम निकाल कर देख लीजिए तो यूपी सभी योजनाओं में नंबर एक या नंबर दो की लड़ाई में खड़ा है। डायरेक्ट बेनिफिट में यूपी नंबर एक पर है, पीएम आवास योजना में यूपी नंबर एक है। योगी आदित्यनाथ ने  कहा कि गरीबों का खाता खुलवाकर ही नहीं, उनके मकान भी बनने चाहिए ये हमने सुनिश्चित किया है.

वहीं गोरखपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने दावा किया है कि रविवार (27 फरवरी, पांचवे चरण की वोटिंग के बाद) को वोटिंग के साथ ही भारतीय जनता पार्टी प्रदेश में पूर्ण बहुमत हासिल करने में सफल हो जाएगी। योगी ने एक बार फिर पार्टी के प्रदेश में 300 के आंकड़े को पार करने में सफल होने का दावा किया।

बता दें कि 27 फरवरी को उत्तर प्रदेश में पांचवे चरण का मतदान हुआ। पांचवे चरण में 12 जिलों प्रयागराज, अयोध्या, अमेठी, सुल्तानपुर, चित्रकूट, गोंडा, बहराइच, श्रावस्ती, रायबरेली, प्रतापगढ़, कौशांबी, बाराबंकी में वोटिंग हुई। जहां की इन 61 विधानसभा सीटों पर 692 उम्मीदवार मैदान में हैं।

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट