scorecardresearch

स्मृति ईरानी की बेटी जोईश का कौन सा इंटरव्यू हो रहा वायरल? जिसे कांग्रेस ने बनाया हथियार

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि गोवा में स्मृति ईरानी के परिवार का व्यापार चल रहा है और सफाई में स्मृति ईरानी झूठ बोल रही हैं

स्मृति ईरानी की बेटी जोईश का कौन सा इंटरव्यू हो रहा वायरल? जिसे कांग्रेस ने बनाया हथियार
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (एक्सप्रेस फोटो: प्रवीण खन्ना, फाइल)

स्मृति ईरानी, बेटी को लेकर खड़े हुए एक विवाद की वजह से सुर्ख़ियों में हैं। कांग्रेस की तरफ से आरोप लगाया गया है कि स्मृति ईरानी की बेटी जोईश ईरानी गोवा में एक ‘रेस्टोरेंट एवं बार’ चलाती हैं, जिसका लाइसेंस अवैध रूप से एक ऐसे व्यक्ति के नाम पर लिया गया जिसकी मृत्यु हो चुकी है। हालांकि इसी बीच जोईश ईरानी का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह एक फ़ूड ब्लॉगर को इंटरव्यू दे रही है।

फ़ूड ब्लॉगर को जोईश ईरानी ने दिया था इंटरव्यू

जोईश ईरानी का जो वीडियो हो रहा है, उसमें वह फूड ब्लॉगर कुणाल विजयकर को एक इंटरव्यू दे रही है और विजयकर उनका इंट्रोडक्शन एक युवा व्यवसायी के रूप में कराते हैं। जोईश रेस्टोरेंट उस रेस्टोरेंट के बारे में बात करने के साथ ही वीडियो में बताती नजर आती हैं कि गोवा एक पर्यटन का केंद्र है लेकिन अन्तर्राष्ट्रीय खाने की यहां कमी है।’ 

स्मृति ईरानी ने दी ये सफाई

कांग्रेस जोईश ईरानी के इसी इंटरव्यू वाले वीडियो को शेयर कर स्मृति ईरानी के दावे पर सवाल खड़ा कर रही है। कांग्रेस के आरोपों पर स्मृति ईरानी ने कहा था कि उनकी बेटी कोई बार नहीं चलती है बल्कि वह 18 साल की है और पढ़ाई कर रही है। इसी बीच एक और वीडियो सामने आया है, जिसमें विवादित रेस्टोरेंट के पोस्टर से ‘बार’ को काले टेप से ढंकने की कोशिश की गई। हालांकि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उसे हटाकर इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया है। 

कांग्रेस ने लगाया झूठ बोलने का आरोप

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि गोवा में स्मृति ईरानी के परिवार का व्यापार चल रहा है और सफाई में स्मृति ईरानी झूठ बोल रही हैं कि उनकी बेटी सिर्फ पढ़ाई कर रही है। इंटरव्यू के वीडियो और स्मृति ईरानी के इंस्टाग्राम पोस्ट को आधार बनाकर कांग्रेस के नेता जोईश ईरानी का ‘बार’ के साथ संबंध रखने का सबूत बता रहे हैं।

स्मृति ईरानी ने भेजा नोटिस, कांग्रेस ने की बर्खास्त करने की मांग

बेटी पर आरोप लगने के बाद अब स्मृति ईरानी ने कांग्रेस के दोनों नेता पवन खेड़ा और जयराम रमेश को नोटिस भेजा है। नोटिस में कहा गया है कि कि अगर कांग्रेस नेता बिना शर्त और स्पष्ट रूप से माफी नहीं मांगते हैं तथा अपने आरोप वापस नहीं लेते हैं, तो ईरानी उनके खिलाफ दीवानी और आपराधिक कार्यवाही शुरू करेंगी। वहीं कांग्रेस अब स्मृति ईरानी को कैबिनेट से बाहर करने की मांग कर रही है।

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.