ताज़ा खबर
 

रैंप शो में मॉडल्स को पहनाई पगड़ी, इंटरनेशनल फैशन ब्रांड पर फूटा सिखों का गुस्सा

सिखों का कहना है कि पगड़ी सिख धर्म का अहम हिस्सा है और इसे इस तरह से फैशन एसेसरी के रूप में नहीं इस्तेमाल किया जाना चाहिए। अन्य लोगों ने भी इस मसले पर गूची की आलोचना की और कहा कि यूरोपीय मॉडलों को पगड़ी पहनाने के बजाय ब्रांड को सिख मॉडल तलाशना चाहिए था।

मिलान फैशन वीक में बुधवार (21 फरवरी) को गूची ने सिखों की पगड़ी को फैशन एसेसरी के तौर पर इस्तेमाल किया। (फोटोः टि्वटर)

मिलान फैशन वीक में मॉडल्स को सिखों वाली पगड़ी पहनाना मशहूर अंतर्राष्ट्रीय फैशन ब्रांड गूची को महंगा साबित हुआ है। कार्यक्रम से लेकर सोशल मीडिया तक सिख समुदाय का इस बाबत गुस्सा फूटा है। सिखों का कहना है कि पगड़ी सिख धर्म का अहम हिस्सा है और इसे इस तरह से फैशन एसेसरी के रूप में नहीं इस्तेमाल किया जाना चाहिए। अन्य लोगों ने भी इस मसले पर गूची की आलोचना की और कहा कि यूरोपीय मॉडलों को पगड़ी पहनाने के बजाय ब्रांड को सिख मॉडल तलाशना चाहिए था। अल जजीरा के अनुसार, दुनियाभर में कुल 27 मिलियन सिख (पुरुष और महिला) पगड़ी पहनते हैं। यह मामला सामने तब आया, जब एक्टर और मॉडल एवन जोगिया ने इस बारे में अपने टि्वटर अकाउंट से एक पोस्ट किया। उन्होंने लिखा, “यो गूची। मैं आप लोगों को परेशान कर रहा हूं, लेकिन आपने जो किया है वह ठीक नहीं है। क्या आप एक सांवला (भारतीय सिख) मॉडल नहीं खोज सकते थे?”

सिख कोलिशन नाम के टि्वटर हैंडल से लिखा गया, “सिखों की पगड़ी पवित्र होती है, जो कि विश्वास का प्रतीक भी मानी जाती है। गूची यह कोई फैशन एसेसरी नहीं है। अगर आप सिख मॉडलों को खोज रहे हैं तो हम आपको जानकारी मुहैया कराने के लिए तत्पर हैं।”

वहीं, कुछ और लोगों ने भी इस मामले पर गूची की इस हरकत को अपमानजनक और अमान्य ठहराया। देखिए लोगों ने इस बारे में क्या-क्या कहा-

वैसे इस तरह की घटना पहली बार नहीं हुई है, कुछ हफ्तों पहले नामी फैशन ब्रांड जारा भी एक ड्रेस बेचने को लेकर विवादों में घिर गई थी। कंपनी ने एक खास स्कर्ट पेश की थी, जो बिल्कुल भारत में पहनी जाने वाली लुंगी जैसी थी। लोगों ने इसी पर जारा को खूब बुरा-भला कहा था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 महिला पैनलिस्‍ट्स उलझीं तो भड़की एंकर, बोलीं- चीखना मेरी आदत नहीं, अब मुझे भी चिल्लाना पड़ेगा
2 टीवी पर बोले हार्दिक पटेल- हां मेरी गर्लफ्रेंड है, दोस्तों के साथ फ्लर्ट भी करता हूं
3 नीरव मोदी ने भारतीयों को भेजा है ये जवाब, देखें मजेदार वीडियो