ताज़ा खबर
 

VIRAL VIDEO: जेलर को पड़ा दिल का दौरा तो बचाने के लिए कैदियों की तोड़ डाली सलाखें

अमेरिकी शहर टेक्‍सस में एक जेल में कैदियों ने जेलर की जान बचाने के लिए जेल तोड़ डाली।

Author नई दिल्‍ली | July 9, 2016 9:45 PM
कैदियों को डर था कि उन्‍हें बाहर देखकर सुरक्षाकर्मी उन पर गोलियां चला सकते हैं, इसके बावजूद उन्‍होंने जेलर को बचाने का फैसला किया।

अमेरिकी शहर टेक्‍सस में एक जेल में कैदियों ने जेलर की जान बचाने के लिए जेल तोड़ डाली। घटना का वीडियो सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर बेहद वायरल हो गया है। घटना वेदरफोर्ड डिस्‍ट्र‍िक्‍ट कोर्ट्स बिल्‍ड‍िंग के बेसमेंट में स्‍थ‍ित सेल में हुई। पार्कर काउंटी जेलर उस दिन अकेले थे। वे सलाखों के पीछे से कैदियों से हंसी मजाक कर रहे थे कि तभी वे बेहोश हो गए। दरअसल उन्‍हें दिल का दौरा पड़ा था।

जेल में बंद आठ कैदी, जिनमें से कुछ पर हिंसक अपराध के मामले दर्ज थे, ने पहले शोर मचाना शुरू कर दिया। कैदी ये जानते थे कि जेल में मौजूद हथियारबंद गार्ड उनकी यह हरकत पसंद नहीं करेंगे, इसके बावजूद उन्‍होंने जेलर को बचाने का बीड़ा उठाया। वीडियो फुटेज में दिखता है कि हथकड़‍ियों में जकड़े कैदी पहले जेल की दीवारों पर चोट करके शोर मचाते हैं। जब बात नहीं बनती तो वे जेल का गेट तोड़कर बाहर निकलते हैं और जेलर की जान बचाते हैं। इस शोर शराबे की वजह से दूसरे गार्ड्स का ध्यान उधर पड़ता है। वे तेजी से नीचे आते हैं। उन्‍हें लगता है कि कैदियों में झगड़ा हो गया। कुछ गार्ड्स कैदियों को वापस से सेल में डालते हैं और पाते हैं कि जेलर जमीन पर बेहोश पड़ा है। कैदियों की कोशिश की वजह से मेडिकल टीम वक्‍त पर जेलर को बचाने में कामयाब होती है। एक कैदी केल्‍टन ने कहा कि उनके दिमाग में कभी नहीं आया कि जेलर या अन्‍य गार्ड्स के पास बंदूक होगी कि नहीं। जैसे ही वह गिरे, वे उसे बचाने की कोशिश करने लगे।

वीडियो देखने के लिए नीचे क्‍ल‍िक करें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App