ताज़ा खबर
 

13 फिट लंबे मगरमच्छ के गले में 4 साल से फंसा है बाइक का टायर, निकालने वाले को इनाम देने की घोषणा

13 फिट (4 मीटर) लंबे इस मगरमच्छ के गले में साल 2016 से मोटरसाइकिल का टायर फंसा है। यहां तक कि साल 2018 में आए भूकंप और सुनामी में यह मगरमच्छ जिंदा बच गया, लेकिन इसके गले में फंसा टायर नहीं निकल पाया।

13 फिट (4 मीटर) लंबे इस मगरमच्छ के गले में साल 2016 से मोटरसाइकिल का टायर फंसा है। (फोटो- सोशल मीडिया)

इंडोनेशिया ने एक मगरमच्छ के गले में फंसे बाइक के टायर को निकालने वाले को इनाम देने की घोषणा की है। CNN की एक रिपोर्ट के मुताबिक 13 फिट (4 मीटर) लंबे इस मगरमच्छ के गले में साल 2016 से मोटरसाइकिल का टायर फंसा है। यहां तक कि साल 2018 में आए भूकंप और सुनामी में यह मगरमच्छ जिंदा बच गया, लेकिन इसके गले में फंसा टायर नहीं निकल पाया।

अब सेंट्रल सुलावेसी नैचुरल रिसोर्स कंजर्वेशन ऑफिस ने कहा है कि जो भी बहादुर शख़्स मगरमच्छ के गले में फंसा टायर निकालेगा, उसे इनाम दिया जाएगा। बिजनेस इनसाइडर की रिपोर्ट के मुताबिक ऐसा माना जा रहा है कि ये मगरमच्छ सियामी प्रजाति का हो सकता है, जो खत्म होने के कगार पर हैं। दुनिया भर में इस प्रजाति के सिर्फ 1000 मगरमच्छ ही बचे हैं।

हालांकि अभी तक यह पता नहीं लग पाया है कि आखिर मगरमच्छ के गले में ये टायर फंसा कैसे। विशेषज्ञ इस टायर को निकालने का पहले भी प्रयास कर चुके हैं, लेकिन वे असफल रहे हैं। सेंट्रल सुलावेसी नैचुरल रिसोर्स कंजर्वेशन ऑफिस के प्रमुख हसमुनी हसमार ने कहा कि जो भी मगरमच्छ को इस टायर से आजाद करेगा, उसे इनाम दिया जाएगा। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि इनामी राशि कितनी है।

इंडोनेशिया की समाचार एजेंसी अंतरा के मुताबिक जनवरी 2018 में एक विशेषज्ञ ने मगरमच्छ के गले में फंसे टायर को निकालने का प्रयास किया था, लेकिन वह असफल रहा। इसके बाद साल 2018 कंजर्वेशन ऑफिस ने भी टायर निकालने का प्रयास किया। मगरमच्छ के आगे बाकायदे चिकन और मीट आदि डाले गए। मगरमच्छ पकड़ने वाले ट्रैप का इस्तेमाल भी किया गया, लेकिन वे सफल नहीं हो सकता है।

Next Stories
1 8 साल पहले शख़्स ने कर दी थी भविष्यवाणी, ‘कोब ब्रायंट हेलीकॉप्टर क्रैश में मरने वाले हैं…’, अब Twitter पर छिड़ी जंग
Coronavirus LIVE:
X