ताज़ा खबर
 

इंदिरा कैंटीन का उद्घाटन करने गए राहुल गांधी कर बैठे बड़ी गड़बड़, इंदिरा की जगह बोले…

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में इंदिरा कैंटीन का उद्घाटन किया।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार (16 अगस्त) को कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में इंदिरा कैंटीन का उद्घाटन किया। ये कैंटीन निर्धन लोगों को सस्ते में खाना मुहैया करवाएंगी। लेकिन राहुल गांधी गलती से इंदिरा कैंटीन को अम्मा कैंटीन बोल बैठे। भाषण के दौरान राहुल गांधी के मुंह से गलती से इंदिरा कैंटीन की जगह अम्मा कैंटीन निकल गया था। हालांकि उन्होंने फटाफट से उसको ठीक किया। कार्यक्रम में राहुल ने कहा, ‘आगे आने वाले कुछ सालों में कर्नाटक के सभी शहरों में निर्धन लोग इस अम्मा ….इंदिरा कैंटीन का खाना खा पाएंगे।’

माना जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी ने यह आइडिया पड़ोसी राज्य तमिलनाडु से लिया है। क्योंकि अगले साल कर्नाटक में चुनाव होने हैं। राज्य सरकार ने शुरुआत में 101 कैंटीन खोली हैं। इन कैंटीन का नाम इंदिरा गांधी (राहुल गांधी की दादी) के नाम पर रखा गया है। इसमें शाकाहारी खाना मिलेगा। जिसमें ब्रेकफास्ट की कीमत पांच रुपए है। वहीं लंच या डिनर 10 रुपए में मिलेगा।

वहां राहुल गांधी ने कहा, “हम चाहते हैं कि शहर के सबसे गरीब और कमजोर तबके के लोग जानें कि वे भूखे नहीं रहने वाले।” इस मौके पर मुख्यमंत्री सिद्दारमैया, महापौर जी. पदमावती, कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस समिति अध्यक्ष जी. परमेश्वरा व पार्टी के अन्य नेता भी मौजूद थे। राहुल गांधी ने अपनी दादी व पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के नाम पर बनी कैंटीन का निरीक्षण भी किया।

जयनगर के अलावा 100 दूसरी कैंटीनें भी बुधवार को खुलेंगी। ये पहले दिन मुफ्त खाना परोसेंगे। मुख्यमंत्री ने एक बयान में इस दिन को कर्नाटक के लिए ऐतिहासिक दिन बताया।लॉन्च के शुरुआती चरण में 101 कैंटीनें, 101 नगर वार्डो में शाकाहारी नाश्ता पांच रुपये प्रति प्लेट के हिसाब से देंगी और रात का खाना दस रुपये में देगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App