ताज़ा खबर
 

‘रुपए ने मार्गदर्शक मंडल की सदस्यता ले ली’, डॉलर के मुकाबले रुपया 75.09 हुआ तो लोग यूं कस रहे तंज

कुमार विश्वास का ये ट्वीट वायरल हो रहा है। लोग लिख रहे हैं कि अभी तो रुपया मार्गदर्शक मंडल में शामिल हुआ है..जल्द ही ये लाल कृष्ण आडवाणी की उम्र को भी क्रॉस कर देगा।

Author Published on: March 19, 2020 1:50 PM
भारतीय रुपया डॉलर के मुकाबले रिकॉर्ड निचले स्तर पर आ गया है। अब एक डॉलर के मुकाबले रुपए की कीमत 75.09 हो गई है।

गुरुवार को भारतीय रुपया डॉलर के मुकाबले रिकॉर्ड निचले स्तर पर आ गया है। अब एक डॉलर के मुकाबले रुपए की कीमत 75.09 हो गई है। रुपया बुधवार को 74.26 के स्तर पर बंद हुआ था। डॉलर में गुरुवार को रुपया ही नहीं बल्कि दूसरी एशियाई मुद्राओं के मुकाबले भी तेजी देखी जा रही है। एशिया में निवेशकों द्वारा मुद्राओं, बॉन्ड्स और स्टॉक्स बेचे जाने के कारण डॉलर में यह तेजी आ रही है।

पहली बार रुपए को 75 के पार जाने पर मशहूर कवि कुमार विश्वास ने तंज कसा है। कुमार विश्वास ने ट्वीट कर पूछा है कि रुपए ने मार्गदर्शक-मंडल की सदस्यता ले ली?

कुमार विश्वास का ये ट्वीट वायरल हो रहा है। लोग लिख रहे हैं कि अभी तो रुपया मार्गदर्शक मंडल में शामिल हुआ है..जल्द ही ये लाल कृष्ण आडवाणी की उम्र को भी क्रॉस कर देगा।

 

कुमार विश्वास के अलावा तमाम सोशल मीडिया यूजर्स नरेंद्र मोदी की केंद्र सरकार को रुपए में गिरावट के लिए ट्रोल कर रहे हैं। लोग लिख रहे हैं कि कोई बात नहीं रुपया ही तो गिर रहा है बाकी राष्ट्रवाद तो अपने चरम पर है ना। लोग लिख रहे हैं कि नरेंद्र मोदी की सरकार और पया दोनों गिर रहे हैं। कुछ यूजर्स ने तंज कसते हुए लिखा कि कोई बात नहीं रुपया 75 के पार पहुंच गया..अभी भी पाकिस्तान से तो बेहतर ही है ना।

 

अर्थव्यवस्था के जानकारों का मानना है कि डॉलर में भारी तेजी के बीच विदेशी निवेशकों द्वारा भारतीय शेयर और बॉन्ड्स बेचे जाने के चलते रुपये में गिरावट आ रही है। विदेशी निवेशक तेजी से भारतीय बाजार से लगातार अपना पैसा निकाल रहे हैं, जो कि भारतीय शेयर बाजारों में मंदी का भी एक बड़ा कारण है। कुछ रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि विदेशी निवेशक इस महीने अब तक 38,188 करोड़ रुपए के शेयर बेच चुके हैं।

Next Stories
1 Coronavirus पर डिबेट कर रहे थे BJP प्रवक्ता संबित पात्रा, नहीं बता पाए COVID 19 का फुल फॉर्म
2 Angrezi Medium full movie Leaked Online By Tamilrockers: तमिलरॉकर्स पर लीक हो गई इरफान खान की ‘अंग्रेजी मीडियम’, ऑनलाइन देख रहे लोग
3 ‘कांग्रेस के गद्दारों को, गोली मारो..’, ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस्तीफे पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लगाए नारे
ये पढ़ा क्या?
X