ताज़ा खबर
 

भारतीय रेलवे ने की नवजात की मदद, भूख से परेशान 5 माह की बच्ची को ट्रेन में पहुंचाया दूध

महाराष्ट्र के कोलाड स्टेशन पर बच्ची को दूध मिल गया। रेलवे के इस काम के लिए हर किसी ने उनकी तारीफ की

रेलवे ने जरुरी जानकारी पूछी और 40 मिनट के भीतर दूध का इंतजाम कर दिया।

भारतीय रेलवे ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों की मदद करके लगातार चर्चाओं में रहती है। हाल ही में रेलवे ने ट्रेन में भूख से परेशान एक 5 महीने की बच्ची को दूध पहुंचाकर उसकी मदद की। इस मदद से रेलवे ने हर किसी का दिल जीत लिया। 12 मार्च को एक यात्री ने कोंकण रेलवे को एक ट्वीट किया और हापा एक्सप्रेस ट्रेन में सफर कर रही एक नवजात बच्ची के बारे में बताया। बच्ची को दूध की जरूरत थी। रेलवे ने जरुरी जानकारी पूछी और 40 मिनट के भीतर दूध का इंतजाम कर दिया। महाराष्ट्र के कोलाड स्टेशन पर बच्ची को दूध मिल गया। रेलवे के इस काम के लिए हर किसी ने उनकी तारीफ की।

दरअसल ट्विटर हैंडल @meanagha ने कोंकण रेलवे को छोटी बच्ची की तस्वीर के साथ एक ट्वीट किया और लिखा, “इस बच्ची को दूध की जरूरत है। यह बच्ची अपने परिजनों के साथ हप्पा एक्सप्रेस में सफर कर रही है। उनके साथ सफर कर रही स्नेहा बापत को संपर्क करें।” इसपर रेलवे ने यात्री का पीएनआर नंबर मांगा और कुछ देर बाद रिप्लाई किया। रेलवे ने लिखा, “कोलाड स्टेशन पर दूध का इंतजाम हो गया है। कृप्या कोच से बाहर आकर दूध ले लें।” मदद मिलने के बाद ट्वीट करने वाली महिला ने लिखा, “आप लोगों का बहुत धन्यवाद। बच्ची को दूध मिल गया है। सुरेश प्रभु सर आपकी टीम बहुत शानदार है।”

यह पहली बार नहीं है जब भारतीय रेलवे ने आगे बढ़कर किसी यात्री की मदद की हो। इससे पहले अप्रैल 2016 में रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने एक कपल की मदद की थी। यह कपल अजमेर शरीफ-सियालदाह एक्सप्रेस में सफर कर रहा था। करीब 20 की संख्या में युवक इन्हें प्रताड़ित कर रहे थे। पीड़ितों ने रेलमंत्री को ट्वीट के जरिए इसकी सूचना दी थी। ट्रेन जैसे ही धनबाद स्टेशन पहुंची थी तो पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया था।

कैप्टन अमरिंदर सिंह दूसरी बार बने पंजाब के मुख्यमंत्री

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App