ताज़ा खबर
 

भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमान मिग-29K ने लैम्‍बॉर्गिनी के साथ की रेस, वीडियो में देखें कौन जीता

इस साल जनवरी में व्हाइट टाइगर्स स्क्वाड्रन का मिग-29के लड़ाकू विमान दाबोलिम एयरपोर्ट पर रनवे से उड़ान भरने के बाद क्रैश हो गया था। उसके बाद से ही मिग-29के को लेकर कई तरह की बातें कही जा रही थीं।

भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमान मिग-29K और लैम्बॉर्गिनी के बीच रेस हुई (फोटो सोर्स- वीडियो स्क्रीनशॉट)

सोशल मीडिया पर इस वक्त भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमान मिग-29K और इटेलियन सुपरकार लैम्बॉर्गिनी के बीच हुई रेस का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में गोवा के दाबोलिम एयरपोर्ट पर लैम्बॉर्गिनी और मिग-29के रेस लगाते हुए दिख रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक गोवा में रेस का यह कार्यक्रम इंडियन नेवी के द्वारा आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य युवाओं को आर्म्ड फोर्सेज ज्वाइन करने के लिए प्रोत्साहित करना था।

वीडियो में दिख रहा है कि एयरपोर्ट पर इटेलियन सुपरकार टैक्सी के ट्रैक पर और मिग-29के रनवे पर दौड़ रहे हैं। मिग-29के इंडियन नेवी के ब्लैक पैंथर स्क्वाड्रन में शामिल है। यह शूट कार और एयरक्राफ्ट के प्रदर्शन की तुलना करने के लिए एक पत्रिका के लिए शूट किया गया था। इस वीडियो में शुरुआत में लैन्बॉर्गिनी और मिग-29के शुरुआत में एकसाथ दौड़ते हुए नजर आते हैं, लेकिन कुछ समय बाद एयरक्राफ्ट इटेलियन कार को पछाड़ देता है।

टीओआई के मुताबिक एक नेवी अधिकारी ने कहा, ‘यह बीस्ट और फाइटर जेट जो कि उससे ज्यादा बड़ा बीस्ट है, उसके बीच की तुलना है।’ एक अन्य अधिकारी ने कहा, ‘आज की युवा पीढ़ी गैजेट, तेज चलने वाली कारें पसंद करती है, इसलिए हम उन्हें नेवी को चुनने के लिए प्रोत्साहित करना चाहते हैं।’ मिग-29के पर बात करते हुए एक अन्य नेवी अधिकारी ने कहा, ‘लड़ाकू विमान मिग-29के की रखरखाव को लेकर काफी आलोचना की गई थी और हम चाहते थे कि हम लोगों को ये बता सकें कि मिग-29के में कुछ खराबी नहीं है और नौसेना के शस्त्रागार का बहुत ही शानदार सेनानी है।’

दरअसल, इस साल जनवरी में व्हाइट टाइगर्स स्क्वाड्रन का मिग-29के लड़ाकू विमान दाबोलिम एयरपोर्ट पर रनवे से उड़ान भरने के बाद क्रैश हो गया था। उसके बाद से ही मिग-29के को लेकर कई तरह की बातें कही जा रही थीं। आपको बता दें कि साल 2014 में भी इस तरह के एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में एक आटोमोबाइल पत्रिका के लिए लैम्बॉर्गिनी हुराकन और इंडियन एयरफोर्स के लड़ाकू विमान एसयू-30एमकेआई के बीच रेस हुई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App