ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय बैठक में लगा रहा गलत तिरंगा, नहीं पकड़ पाए भारतीय सांसद…

भाजपा सांसद स्वप्न दासगुप्ता भारत के राष्ट्रीय ध्वज में गलती की तरफ ध्यान दिलाने के लिए ट्विटर यूजर्स का शुक्रिया कहा और सही तिरंगे की तस्वीर ट्वीट की।

स्वप्न दासगुप्ता ने सही भारतीय ध्वज लगाए जाने के बाद उसकी तस्वीर ट्वीट की।

पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में हो रही एशियाई संसदीय सभा (एपीए) की बैठक में शामिल होने गए कांग्रेसी सांसद शशि थरूर ने जब मंगलवार (14 मार्च) को भाजपा सांसदों मीनाक्षी लेखी और स्वप्न दासगुप्ता के साथ अपनी तस्वीर शेयर की तो ज्यादातर अलग-अलग वजहों से इस तस्वीर पर चुटकी ली। लेकिन एक यूजर ने शशि थरूर, मीनाक्षी लेखी और स्वप्न दासगुप्ता का ध्यान तस्वीर में दिख रहे गलत भारतीय ध्वज की तरफ दिलाया। भारतीय तिरंगे में सफेद रंग की पट्टी में बने अशोक चक्र में 24 तीलियां होती हैं। ये अशोक चक्र सम्राट के अशोक के धम्म स्तम्भ से ली गयी हैं।

वीरेश तोमर (@ vireshtomar01) नामक यूजर ने थरूर के ट्वीट पर लिखा, “शशि थरूर, मीनाक्षी लेखी, स्वप्न दासगुप्ता, सर, तिरंगे में लगे चक्र में 24 तीलियां होती हैं लेकिन तस्वीर में दिख रहे ध्वज में चक्र में 11 तीलियां ही दिख रही हैं। क्या आपको इसकी जानकारी है?” थरूर, लेखी और दासगुप्ता ने तुरंत उनके ट्वीट का जवाब नहीं दिया लेकिन कुछ देर बाद दासगुप्ता ने एक ट्वीट करके भारतीय ध्वज में गलती पर ध्यान दिलाने के लिए ट्वीटर यूजर्स का धन्यवाद दिया। वहीं एक पाकिस्तानी ट्विटर यूजर ने तिरंगे में गलती पर ध्यान दिलाने के लिए भारतीय सांसदों से माफी मांगते हुए कहा कि वो उनका पाकिस्तान में स्वागत करते हैं।

दासगुप्तान ने ट्वीट किया, “ध्वज में गलती की तरफ ध्यान दिलाने के लिए आप सबका शुक्रिया साथियों। आप देख सकते हैं कि अब ये सही हो चुका है।” दासगुप्ता ने ट्वीट के साथ तिरंगे की तस्वीर भी शेयर की जिसमें सही भारतीय ध्वज दिख रहा है। इससे पहले थरूर ने ट्वीट करके बताया था कि भारतीय सांसदों का प्रतिनिधि मंडल इस्लामाबाद में हो रही एशिया संसदीय सभा के राजनीतिक मामलों की कमेटी के बैठक में शामिल होने के लिए इस्लामाबाद पहुंचा है। थरूर ने बैठक के दौरान एक साथ बैठे भारतीय सासंदों की तस्वीर शेयर की थी जिसमें दिख रहे ध्वज में त्रुटि पर ट्विटर यूजर्स ने ध्यान दिलाया था।

कांग्रेस सांसद का ट्वीट जिसे देखकर ट्विटर यूजर गलत भारतीय तिरंगे पर ध्यान दिलाया-

Wrong Tri Colour in Pakistan, Twitter ट्विटर यूजर ने शशि थरूर, मीनाक्षी लेखी और स्वप्न दासगुप्ता को गलत तिरंगा लगे होने के बारे में जानकारी दी।

भाजपा सांसद स्वप्न दासगुप्ता ने भारतीय ध्वज को सही कराने के लिए ट्विटर यूजर का धन्यवाद दिया-