ताज़ा खबर
 

घर में घुस गया सांप, दे दिए 23 अंडे, जानिए फिर क्‍या हुआ

रिपोर्ट के अनुसार, सुभेंदु मलिक ने बताया कि कोबरा को एक अच्छा हवादार प्लास्टिक बॉक्स मुहैया कराया गया जिसमें अखबार बिछाया गया था ताकि वह सुरक्षित अंडे दे सके। उन्होंने बताया कि जब कोबरा को स्नेक हेल्पलाइन कार्यालय लाया गया तबतक वह आठ अंडे दे चुका था।

Author भुवनेश्वर | May 2, 2018 5:09 PM
कोबरा ने 23 अंडे दिए। (Photo Source: Video Grab)

ओडिशा के भुवनेश्वर में एक भारतीय कोबरा 23 अंडे देता हुआ कैमरे में कैद हुआ है। राज्य सांप हेल्पलाइन के अधिकारियों द्वारा कोबरा के 23 अंडे देने का वीडियो शूट किया गया है। 27 अप्रैल को सांप पकड़ने वाले व्यक्ति ने एक घर में से विषालु कोबरे को पकड़ा था। कोबरा को जंगल में छोड़ने से ठीक पहले, सांप पकड़ने वाले व्यक्ति को पता चला कि कोबरा ने बैग में तीन अंडे दे दिए थे, जिसमे वह उसे ले जा रहा था। इसके बाद उसने ओडिशा स्नेक हेल्पलाइन को फोन कर इसकी जानकारी दी।

संगठन के जनरल सेक्रेटरी सुभेंदु मलिक ने सांप पकड़ने वाले से कहा कि वह कोबरा को जंगल में न छोड़े और उसे लेकर स्नेक हेल्पलाइन ऑफिस पहुंचे ताकि कोबरा आसानी से अंडे दे सके। एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार, सुभेंदु मलिक ने बताया कि कोबरा को एक अच्छा हवादार प्लास्टिक बॉक्स मुहैया कराया गया जिसमें अखबार बिछाया गया था ताकि वह सुरक्षित अंडे दे सके। उन्होंने बताया कि जब कोबरा को स्नेक हेल्पलाइन कार्यालय लाया गया तबतक वह आठ अंडे दे चुका था।

कार्यालय पहुंचने के बाद कोबरा ने 15 अंडे दिए और उसने कुल 23 अंडे दिए। मलिक ने कहा कि इसके बाद कोबरा को जंगल में छोड़ दिया गया। वहीं अंडों को 60 दिनों के लिए देखभाल के लिए रखा जाएगा ताकि यह पता लगाया जा सके कि अंडे टूटने में कितना समय लेते हैं। जब यह प्रक्रिया पूरी हो जाएगी तब उन्हें वापस जंगल में छोड़ देंगे। आपको बता दें कि जो कोबरा का अंडे देने वाला वीडियो जो सामने आया है उसमें आप साफ देख सकते हैं कि कैसे प्लास्टिक बॉक्स में बैठा कोबरा एक के बाद एक अंडे दे रहा है। वहीं कुछ दिन पहले केरल के वायनाड में एक सांप द्वारा मुर्गी के अंडे निगलने का मामला सामने आया था। सांप ने आठ अंडे निगल लिए थे लेकिन जब उसके आस-पास लोगों की भीड़ जमा हो गई तो उसने 7 अंडे वापस उगल दिए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App