India vs South Africa 3rd ODI Match, Ind vs SA 3rd ODI Match shikhar dhawan celebrates victory with virat kohli - Jansatta
ताज़ा खबर
 

IND vs SA: तीसरा वनडे जीत शिखर धवन ने विराट कोहली संग किया सेलिब्रेट, कप्‍तान को दिया ये मेसेज

India vs South Africa 2018 3rd ODI: भारतीय टीम को बल्लेबाजी के दौरान शुरुआत में ही पहला बड़ा झटका ओपनर रोहित शर्मा के रूप में लगा था। शर्मा बिना खाता खोले ही आउट हो गए थे, जिसके बाद शिखर धवन और विराट कोहली ने अच्छी पार्टनरशिप निभाते हुए भारत को मजबूती दिलाने का काम किया।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और क्रिकेटर शिखर धवन (फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम/shikhardofficial)

भारत और दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीमों के बीच खेली जा रही 6 वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा मैच बुधवार को न्यूलैंड्स मैदान में खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम ने मेजबान टीम को 124 रनों से करारी शिकस्त दी। यह टीम इंडिया की इस वनडे सीरीज में तीसरी जीत थी, इसके साथ ही अब सीरीज पर कब्जा करने के लिए भारत को एक कदम और उठाना है। टीम इंडिया ने कप्तान विराट कोहली के नाबाद 160 रनों के दम पर पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 303 रन बना लिए थे। टारगेट का पीछा करते हुए बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम भारतीय गेंदबाजों के सामने ज्यादा देर नहीं टिक सकी और महज 179 रनों पर ऑल आउट हो गई।

भारतीय टीम को बल्लेबाजी के दौरान शुरुआत में ही पहला बड़ा झटका ओपनर रोहित शर्मा के रूप में लगा था। शर्मा बिना खाता खोले ही आउट हो गए थे, जिसके बाद शिखर धवन और विराट कोहली ने अच्छी पार्टनरशिप निभाते हुए भारत को मजबूती दिलाने का काम किया। धवन ने 76 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली तो कोहली ने शतक पूरा किया। मैच के बाद धवन ने कोहली के साथ इस जीत को सेलिब्रेट किया और इंस्टाग्राम पर बहुत ही खास तस्वीर पोस्ट की। उन्होंने अपनी और कोहली की तस्वीर पोस्ट करते हुए कोहली को बहुत ही शानदार संदेश भी दिया। धवन ने लिखा, ‘तेरे दोस्त घर से निकलकर मारते हैं।’ इस संदेश के जरिए धवन यह कहना चाह रहे थे कि भारतीय टीम अपने घर के बाहर भी अच्छा प्रदर्शन करती है।

Yaar tere maardey gharo kadkey @virat.kohli

A post shared by Shikhar Dhawan (@shikhardofficial) on

बता दें कि तीसरे वनडे में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 303 रन बनाए थे। जिसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम को भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने मैदान पर ज्यादा देर नहीं टिकने दिया और 179 रनों पर ही ऑल आउट कर दिया। चहल और यादव ने 4-4 विकेट लिए। वहीं भारत की ओर से कोहली और धवन के अलावा टीम इंडिया का भी कोई बल्लेबाज ज्यादा देर टिक नहीं सका। अजिंक्य रहाणे 11 रन, हार्दिक पंड्या 14 रन, एमएस धोनी 10 रन और रकेदार जाधव 1 रन पर ही आउट हो गए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App