ताज़ा खबर
 

IND vs ENG: कप्तान विराट कोहली ने ले लिया अपना बदला, जॉय रूट को रन आउट कर दी पप्पी

इंग्लैंड की शुरुआत उतनी अच्छी नहीं थी। मेजबान टीम को 28 रन के स्कोर पर ही एलिस्टर कुक (13 रन) के रूप में पहला झटका लग गया था, लेकिन बाद में टेस्ट कैप्टन जॉय रूट खेलने आए, उनके और जेनिंग्स के बीच 72 रनों की साझेदारी हुई। कुछ समय बाद इंग्लैंड का 3 विकेट के नुकसान पर 216 रन के मजबूत स्कोर पर था।

जॉय रूट को रन-आउट करने के बाद विराट कोहली ने दी पप्पी (फोटो सोर्स- एपी फोटो/वीडियो स्क्रीनशॉट)

भारत और इंग्लैंड की क्रिकेट टीमों के बीच इस वक्त पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। 1 अगस्त यानी बुधवार से इस सीरीज का पहला मुकाबला बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट स्टेडियम में शुरू हो गया है। पहले दिन इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले दिन इंग्लैंड की टीम का बल्ला ज्यादा नहीं चल सका और टीम ने 9 विकेट खोकर 285 रन बनाए।

इस मैच के दौरान कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड की रन बनाने की स्पीड को रोकने में काफी महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। दरअसल, इंग्लैंड की शुरुआत उतनी अच्छी नहीं थी। मेजबान टीम को 28 रन के स्कोर पर ही एलिस्टर कुक (13 रन) के रूप में पहला झटका लग गया था, लेकिन बाद में टेस्ट कैप्टन जॉय रूट खेलने आए, उनके और जेनिंग्स के बीच 72 रनों की साझेदारी हुई। कुछ समय बाद इंग्लैंड का 3 विकेट के नुकसान पर 216 रन के मजबूत स्कोर पर था। ऐसे वक्त में जॉय रूट को आउट करना बेहद जरूरी था। कप्तान विराट कोहली ने वह कमाल कर दिखाया। उन्होंने रूट को रन आउट कर आखिरकार 80 के स्कोर पर ही पवेलियन भेज दिया, इसके साथ ही कोहली ने अपना बदला भी ले लिया।

क्या था कोहली का रिएक्शन?
जॉय रूट को आउट करने के साथ ही कोहली ने बेहद खास अंदाज में जश्न मनाया। उन्होंने रूट की तरफ दो बार फ्लाइंग किस दी। इसके बाद उन्होंने अपने साथी क्रिकेटर्स से इशारों के माध्यम से शांत रहने को कहा। कोहली के चेहरे पर रूट को आउट करने की खुशी अलग ही दिखाई दे रही थी। इसका एक वीडियो भी काफी वायरल हो रहा है, जिसमें कोहली खुशी के मारे फ्लाइंग किस देते हुए नजर आ रहे हैं।

कोहली ने लिया बदला
रूट को रन आउट करने के बाद कोहली ने जिस तरह से जश्न मनाया, उसे रूट पर तंज के रूप में भी देखा जा रहा है। कहा जा रहा है कि आखिरकार कोहली ने रूट से अपना बदला ले ही लिया। दरअसल, वनडे सीरीज के दौरान रूट ने अपना शतक पूरा होने के बाद कोहली की तरफ देखते हुए अपना बल्ला जमीन पर पटककर जश्न मनाया था। रूट द्वारा ऐसा करने पर उनकी काफी आलोचना भी की गई थी। वहीं कल जब कोहली ने रूट को आउट किया तब उन्होंने उनकी तरफ फ्लाइंग किस देते हुए अपना बदला ले लिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App